बुलढाणा में किसानों ने दूध से होली खेली, महाराष्ट्र में किसान आंदोलन जारी
बुलढाणा में किसानों ने दूध से होली खेली, महाराष्ट्र में किसान आंदोलन जारी
Share:

मुंबई : कर्जमुक्ति की प्रमुख मांग को लेकर महाराष्ट्र के किसान आंदोलनरत हैं. आज हड़ताल का दूसरा दिन हैं.कई मंडियों के सौदे बंद हैं,  राज्य में आंदोलन जारी है .प्रशासन ने अलग-अलग इलाकों में धारा 144 लागू की है इनमे नासिक और अहमदनगर जिले प्रमुख हैं.कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया है. बुलढाणा में किसानों द्वारा दूध से होली खेलने की खबर है.सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे ने भी किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को शुरू हुआ आंदोलन अब विदर्भ में भी फैलता दिख रहा है. कई हिस्सों में किसानों ने कृषि उत्पादों को सड़क पर फेंक दिया. बुलढाणा में किसानों ने दूध से होली खेली. यह दूध डेयरी को भेजा जाना था.आंदोलनकारियों ने गुरुवार को प्रमुखता से यह कोशिश की कि मुम्बई, पुणे के लिए कृषि उत्पाद की आपूर्ति न पहुंचे.शुक्रवार को इसका असर दिखा . एशिया की सबसे बड़ी नवी मुंबई मंडी में केवल 146 गाड़ियां सब्जी-फल ले कर पहुंची हैं, वहीं पुणे में दूध संकलन 50 फीसदी घट गया है.

ख़ास बात यह है कि सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से मध्यस्थता का प्रस्ताव रखा है, जबकि दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कह चुके हैं कि सरकार किसानों से बात करने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष किसान आंदोलन को हिंसक बना रहा है. इससे आमजन परेशान हो रहे हैं.

यह भी देखें

महाराष्ट्र में कर्जमाफी और अन्य मांगों को लेकर किसानों ने की हड़ताल, हजारों लीटर दूध सड़कों पर बहा

अक्षय कुमार और साइना नेहवाल को मिलेगी सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -