ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, महेश्वर और पशुपतिनाथ में उमड़ी श्रद्धालुओ की भीड़
ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, महेश्वर और पशुपतिनाथ में उमड़ी श्रद्धालुओ की भीड़
Share:

उज्जैन. महादेव के 12 ज्योतिर्लिग में से एक महाकालेश्वर मंदिर पर महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर आयोजन होता है. बता दे की इस समय उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पर श्रद्धालुओ की भीड़ जमा होती है. महाशिवरात्रि पर सर्वार्थ सिद्धि योग में महाकलेश्वर मंदिर में आज परंपरागत रूप से भस्मारती हुई. देशभर से बड़ी संख्या में उपस्थित श्रद्धालु महाशिवरात्रि पर महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे, उन्होंने महाकाल के निराकार और फिर दूल्हा स्वरूप के दर्शन किए.

बता दे की मंदिर में विशेष साज सज्जा की गई है. प्रशासन ने 30 घंटों में 3 लाख श्रद्धालुओं को दर्शन कराने की व्यवस्था की है. ओंकारेश्वर में खेड़ीघाट और नगर घाट में स्नान कर श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने पहुंचे, मंदसौर में भगवान पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में भी बड़ी संख्या में भगवान शिव के दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचे. महेश्वर में भी महाशिवरात्रि पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया स्नान किया, बता दे की सुबह 4 बजे से स्नान का कार्यक्रम शुरू हो गया था.

मिली जानकारी के अनुसार, महाशिवरात्रि पर्व पर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के द्वार 45 घंटे सतत खुले रहेंगे, साथ ही मंदिर प्रशासन ने शुक्रवार सुबह 6 से शनिवार सुबह 12 बजे तक सभी श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन नंदी हॉल में लगे बेरिकेट के पीछे से कराने की व्यवस्था की है.

ये भी पढ़े 

महाशिवरात्रि पर बाबा महाकाल की विशेष भस्म आरती, देखे Live विडियो

चम्बल के पुल से गिरी कार, जिन्दा जले कांग्रेस नेता

Isha Yoga Shivaratri 2017: पीएम मोदी ने किया 112 फ़ीट ऊँची शिव प्रतिमा का अनावरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -