बीएसएफ ने की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक हुआ ढेर, दूसरे को पकड़ा
बीएसएफ ने की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक हुआ ढेर, दूसरे को पकड़ा
Share:

नई दिल्ली : यह तो सभी जानते हैं कि पडोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है.वह न केवल बार बार सरहद पार आतंकी भेज रहा है, बल्कि सीज फायर का उल्लंघन भी कर रहा है.बीती रात जम्मू के परगवाल सेक्टर में ऐसी ही हरकत किये जाने पर बीएसएफ ने एक घुसपैठिये को मार गिराया है. ये घुसपैठिया परगवाल इलाके में सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन सीमा के पास ही मारा गया.घुसपैठिए की उम्र 40-45 साल बताई जा रही है. उसके पास से हथियार और गोली-बारूद भी बरामद हुआ है.

इस घटना के बारे में बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि ये व्यक्ति रात को चादर ओढ़कर सरहद की ओर बढ़ रहा था. बीएसएफ जवानों ने उसकी पहचान पूछी लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. लिहाजा जब उसकी हलचल नहीं थमी तो जवानों ने उसे गोली मार दी. वहीं एक अन्य घटना में कठुआ इलाके में एक पाकिस्तानी मूल के 30 वर्षीय नागरिक को पकड़ा गया है. इस संदिग्ध का नाम अजहर है. जो मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में इन दिनों लश्कर -ए- तैयबा के सरगना हाफिज सईद पर सख्ती बरती जा रही है. इसके मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि दहशतगर्द कश्मीर में पनाह लेने की कोशिश कर सकते हैं. इसी कारण सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.इसके पहले 20-21 फरवरी की रात को राजौरी के केरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया था. मुठभेड़ में 1 आतंकी को मार गिराया गया था. जबकि करीब 3 आतंकी वापस पाकिस्तान भाग गए थे.

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान खरीदेगा नए अगुस्टावेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर

सईद के सिर पर एक करोड़ डॉलर का रखा इनाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -