मालेगांव चुनाव में भाजपा ने उतारे मुस्लिम प्रत्याशी

May 18 2017 04:38 PM
मालेगांव चुनाव में भाजपा ने उतारे मुस्लिम प्रत्याशी

मुंबई। मालेगांव में नगर निगम के चुनाव होने हैं और ऐसे में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना समेत अन्य पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारी कर ली है। यहां 4 मई को चुनाव होगा। दरअसल पार्टी ने नगर निगम की 84 सीटों में से 77 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में लाए हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें करीब 45 प्रत्याशी मुसलमान हैं। इसे बड़ा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और जनता दल सेक्युलर ने 66 प्रत्याशी चुनावी मैदान में खड़े किए हैं।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अध्यक्षता वाली आॅल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलिमीन ने भी अपने प्रत्याशी मैदान में लाए हैं। इस दल के करीब 3 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मुसलमान प्रत्याशियों को मैदान में न लाने पर प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि मुसलमानों को प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में लाया जाना था।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी कहा कि यदि मुसलमानों को टिकट दिया होता तो अच्छा होता। केंद्रीय मंत्री उमाभारती ने भी माना था कि मुस्लिम वर्ग को चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर सामने लाया जाना चाहिए था। हालांकि यह बात चर्चा में रही थी कि उत्तरप्रदेश के मंत्रिमंडल में जरूर मंत्री पद पर मुसलमान धर्म को मानने वाले विधायक को शामिल किया गया था। हालांकि एमसीडी चुनाव में 5 मुसलमान उम्मीदवार भाजपा ने मैदान में लाए थे और पांचों ही हार गए थे। हालांकि भाजपा ने 6 कैंडिडेट मैदान में लाए थे मगर एक प्रत्याशी का नामांकन ऐन मौके पर रद्द हो गया था।

बंगाल निकाय चुनाव में TMC ने बाजी मारी, बीजेपी हारी

विदेशी फंडिंग का ब्यौरा देने राजनीतिक दलों को 15 दिन की मोहलत

नेताजी के परिजन करेंगे मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App