BSSC पेपर लीक मामले में चेयरमैन सुधीर कुमार गिरफ्तार
BSSC पेपर लीक मामले में चेयरमैन सुधीर कुमार गिरफ्तार
Share:

पटना : लगता है बीएसएससी पेपर लीक मामले के तार बहुत दूर तक जुड़े हुए हैं.इस मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम ने फरार बीएसएससी के चेयरमैन आईएस सुधीर कुमार को हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया है.सुधीर के साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों की भी गिरफ्तारी हुई है.एसआईटी टीम सुधीर और उनके परिजनों से पूछताछ कर रही है. उन्हें जल्द ही पटना लाया जाएगा.

गौरतलब है कि23 फरवरी को ही इस मामले में एसआईटी को एक और कामयाबी मिली थी जिसमें टीम ने गुजरात के अहमदाबाद से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को गिरफ्तार किया था. बीएसएससी का प्रश्नपत्र इसी प्रेस में छपा था. रिमांड पर लिए गए पेपर लीक के मास्टरमाइंड सनोज वर्मा उर्फ नितिन, अटल बिहारी राय व रामाशीष से पुलिस को अहम सुराग मिले हैं. संजीव अक्सर रामाशीष के राजीव नगर स्थित एवीएन स्कूल में आया करता था. बीएसएससी इंटर स्तरीय परीक्षा के पेपरलीक से पहले इस गिरोह के लोग विभिन्न परीक्षाओं में सेटिंग कर नौकरियां लगवाने का धंधा कर रहे थे.संजीव उर्फ अतुल कोदबोचने के लिए एसआईटी बुधवार से नालंदा व पटना में छापेमारी कर रही है. संजीव के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि रामाशीष का स्कूल एवीएन सेटरबाजों का वर्ष 2010 से ही अड्डा बना हुआ था. बीएसएससी की परीक्षा के साथ दूसरी प्रतियोगिता परीक्षा रेलवे, बैंक, बीपीएससी में रामाशीष अपने स्कूल में सेंटर लेता था.सनोज व अटल मिलकर उस स्कूल के माध्यम से अब तक विभिन्न परीक्षाओं में सैंकड़ों लोगों की नौकरियां लगवा चुके हैं.

पूछताछ में रिमांड पर लिए गए सेटरों ने इसका खुलासा किया है.पुलिस पूरे मामले का पता लगा रही है.इस गोरखधंधे में एवीएन स्कूल के करीब-करीब सभी कर्मचारी व अधिकारी लगे थे. इस स्कूल के अब तक आधा दर्जन लोगों को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें

BJP ने की आरोपी विधायकों की गिरफ्तारी की मांग

सेक्स रैकेट चलाने मे कई आला अधिकारियो का हाथ, CID की जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -