रामदेव संग शाह की योग साधना : अहमदाबाद में सवा लाख लोगों ने योग कर बनाया कीर्तिमान
रामदेव संग शाह की योग साधना : अहमदाबाद में सवा लाख लोगों ने योग कर बनाया कीर्तिमान
Share:

नई दिल्‍ली : आज 21 जून है .अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस. इस खास मौके पर पूरे विश्व के लोग योग कर रहे हैं. भारत में अनेक स्थानों पर आज योग के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जिनमें लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. योग दिवस पर बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने योग गुरु बाबा रामदेव के साथ अहमदाबाद में योग किया. बाबा रामदेव ने दावा किया कि यहां पर सर्वाधिक सवा लाख लोग एक साथ योग कर रहे हैं, यह एक विश्व रिकॉर्ड है.

गौरतलब है कि योग दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में योग किया. जबकि अहमदाबाद में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने योग गुरु बाबा रामदेव के साथ योग किया. गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपानी ने भी मंच पर योग किया. हालाँकि अहमदाबाद में योग के दौरान बारिश हो गई फिर भी योग करने वाले लोग तेज बारिश में भी योग करते रहे. अमित शाह ने योग की महत्‍ता के बारे में ट्वीट किया कि योग शरीर, मन, बुद्धि और आत्मा को एकमसत करने का अद्वितीय माध्यम है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व निरामय और विश्व कल्याण की कामना की.

इस मौके पर बाबा रामदेव ने योग को अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप देने और योग दिवस घोषित कराने में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों का जिक्र करते हुए बाबा ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही जब मोदी संयुक्त राष्ट्र में गए थे, तब उन्होंने योग दिवस का प्रस्ताव रखा था. उन्हीं के कारण आज पूरी दुनिया योग कर आज तीसरा योग दिवस मना रही है. बाबा रामदेव के साथ इस मैदान में लगभग सवा लाख लोग योग कर रहे थे.बाबा रामदेव ने दावा किया कि यह एक विश्व रिकॉर्ड है.

यह भी देखें

PM ने बारिश में भीगते हुए किया योग, कहा- योग से देश में बन रहा नया जॉब मार्केट, नमक की तरह जरुरी

योग दिवस से पहले रामदेव ने कहा- भारतीय संस्कृति को मजबूत कर रही वर्तमान सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -