ज़ीवा ने पहनी मेसी के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट
ज़ीवा ने पहनी मेसी के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट
Share:

महेंद्र सिंह धोनी की 7 वर्ष की बेटी जीवा सिंह धोनी अपने पसंदीदा फुटबॉल खिलाडिय़ों से ऑटोग्राफ मिलने पर खुश हो चुके है। जीवा अर्जेंटीना के पेशेवर फुटबॉलर लियोनेल मैसी की प्रशंसक है। मंगलवार को जीवा के इंस्टाग्राम अकाऊंट पर एक तस्वीर पोस्ट हुई जिसमें वह अर्जेंटीना की टी-शर्ट में दिखाई दे रहे है। उनकी टी-शर्ट पर मैसी का ऑटोग्राफ भी नजर आ रहा है। फोटोज में महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी भी दिखाई दे रहे है। जीवा के चेहरे पर अपने फेवरेट स्टार से ऑटोग्राफ मिलने की खुशी साफ तौर पर देखने के लिए मिली है। जीवा की अपलोड तस्वीर पर कैप्शन दी गई है- लाइक फादर, लाइक डॉटर, कॉमन लव, मैरी क्रिसमस।

दरअसल, साल 1974 से पहले तक FIFA का नियम यह था कि जिस देश ने तीन बार वर्ल्ड कप जीता हो वह ओरिजिनल ट्रॉफी की तरह ही रख रहा है। यहाँ तक कि वर्ष 1970 में तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ब्राजील को भी ऑरिजिनल जूल्स रिमेट ट्रॉफी भी दी जा चुकी है। हालाँकि, अब जूल्स रिमेट ट्रॉफी के स्थान रेप्लिका या डमी ट्रॉफी देने के पीछे की वजह यह है कि इंग्लैंड में हुए वर्ष 1966 के विश्व कप में फीफा ट्रॉफी चोरी हो चुकी थी। हालाँकि, फिर इस ट्रॉफी को एक कुत्ते ने लंदन में ही ढूँढ़ निकाला था।

 

जिसके उपरांत 1974 के FIFA वर्ल्ड कप से असली ट्रॉफी की जगह डमी ट्रॉफी देने का नियम शुरू किया जा चुका है। हालाँकि, फीफा वर्ल्ड कप विजेता को जीत के उपरांत जश्न मनाने के लिए यह ट्रॉफी दी जाती है। लेकिन, इसके बाद यह ट्रॉफी स्विटरजरलैंड के ज्यूरिख में स्थित फीफा हेडक्वार्टर में रखी जा चुकी है।

हार्दिक पंड्या की बढ़ी जिम्मेदारी, फिर भी BCCI है चुप आखिर क्या है वजह?

रोहित-राहुल नहीं, तो कौन होगा श्रीलंका के खिलाफ भारत का कप्तान ? 2022 ने 5 खिलाड़ियों ने संभाली कमान

बाबर आज़म ने तोड़ा महान कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड, बहुत पीछे रह गए किंग कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -