रोहित-राहुल नहीं, तो कौन होगा श्रीलंका के खिलाफ भारत का कप्तान ? 2022 ने 5 खिलाड़ियों ने संभाली कमान
रोहित-राहुल नहीं, तो कौन होगा श्रीलंका के खिलाफ भारत का कप्तान ? 2022 ने 5 खिलाड़ियों ने संभाली कमान
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया का बांग्लादेश दौरा के साथ वर्ष 2022 का सफर भी समाप्त हो गया है। अब न्यू ईयर में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ शुरुआत करनी होगी। इस सीरीज में चोटिल रोहित शर्मा के बाहर रहने की संभावना अधिक है। वहीं, केएल राहुल का भी सीरीज में चुना जाना पक्का नहीं है, क्योंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल जनवरी में बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया से शादी करने जा रहे हैं। ऐसे में श्रीलंका सीरीज के लिए नए कप्तान की नियुक्ति हो सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इस सीरीज के लिए कप्तानी मिल सकती है। बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलना है। सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी को टी20 मैच से होगी। बता दें कि 2022 में टीम इंडिया ने अपना आगाज टेस्ट मुकाबले से किया था, जिसमें केएल राहुल ने कप्तानी की थी। उस समय भी रेग्युलर कप्तान विराट कोहली निजी कारणों से वर्ष के पहले मुकाबले में नहीं खेले थे। यह मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था। हालांकि सीरीज के दूसरे टेस्ट में कोहली ने वापसी की थी और उस मैच के बाद कप्तानी भी छोड़ दी थी।

बता दें कि, 2022 में सीमित ओवर्स (ODI-T20) की श्रृंखला में भी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल ने कप्तानी की थी। 2022 में पहला ODI मैच अफ्रीका के खिलाफ ही खेला गया था। इसके बाद पूरे वर्ष सीमित ओवर्स की सीरीज में टीम इंडिया के लिए 5 अलग-अलग खिलाड़ियों कप्तानी संभाली। 2022 में रोहित शर्मा के अतिरिक्त केएल राहुल ने दोनों फॉर्मेट ODI और T20 में कप्तानी की थी। जबकि शिखर धवन ने ODI में कप्तानी संभाली थी। इनके अलावा हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत भी टी20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल चुके हैं। इस प्रकर वर्ष 2022 में कुल 5 कप्तान रहे।

जनवरी में हो सकता है यूपी भाजपा की नई टीम का ऐलान, लखनऊ आएंगे नड्डा

जिला जज की तेज रफ़्तार कार ने Zomato डिलीवरी बॉय को मारी टक्कर, मौके पर मौत

ओडिशा के होटल में रूसी सांसद पावेल एंटोव की संदिग्ध मौत, की थी पुतिन की आलोचना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -