हार्दिक पंड्या की बढ़ी जिम्मेदारी, फिर भी BCCI है चुप आखिर क्या है वजह?
हार्दिक पंड्या की बढ़ी जिम्मेदारी, फिर भी BCCI है चुप आखिर क्या है वजह?
Share:

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को आखिरकार बड़ा प्रमोशन भी मिल चुका है। उन्हें श्रीलंका के विरुद्ध (IND vs SL) सीरीज के लिए दोहरी जिम्मेदारी भी दी जा चुकी है। IPL टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान पंड्या को इंडिया T20 टीम की कमान भी की जा चुकी है, जबकि वनडे टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है। श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज 3 जनवरी से शुरू होने वाली है। सीरीज में 3 वनडे और 3 T20 के मुकाबले खेले जाने हैं। यह साल 2023 की टीम इंडिया (Team India) की पहली सीरीज भी है। मंगलवार देर रात भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। BCCI  ने सिर्फ टीम का एलान किया है। उसकी ओर से यह जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर पंड्या को सिर्फ मौजूदा टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया है या वे आगे भी यह जिम्मेदारी निभाते रहने वाले है।

BCCI की ओर से जारी विज्ञप्ति में सिर्फ इतनी सूचना दी गई है कि टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम चुनी गई है। मालूम हो कि मौजूदा सीरीज के लिए टीम का चयन चेतन शर्मा की अगुआई वाली पुरानी सेलेक्शन कमेटी ने ही कर दिया है। अब तक नई सेलेक्शन कमेटी का गठन नहीं हुआ है। ऐसे में नई कमेटी के गठन होने के उपरांत भी इस पर कुछ निर्णय भी दिया जा रहा है। बीते वर्ष दिनों ऑस्ट्रेलिया में हुए T20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के उपरांत रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को टी20 की कमान दिए जाने भी की जाने लगी है। इसमें पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री के अलावा दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर तक शामिल हैं।

जनवरी के पहले सप्ताह में नई कमेटी: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में होने वाला है। क्रिकेट सलाहकार समिति 29 दिसंबर को इंटरव्यू लेने वाली है। पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने फिर से आवेदन भी किया जा चुका है और एक बार फिर से उन्हें सेलेक्शन कमेटी में स्थान मिलने वाला है। नई सेलेक्शन कमेटी न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 फरवरी से शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के लिए पहली बार टीम चुन सकती है। तभी पूरी तस्वीर साफ होने वाली है। सीरीज में 3 वनडे के साथ साथ 3 टी20 के मुकाबले होने हैं। जिसके उपरांत टीम इंडिया घर में ही ऑस्ट्रेलिया से 4 टेस्ट और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने वाली है।

जब इंटरनेट पर लीक हो गई थी इस मशहूर स्टार कपल की पर्सनल तस्वीरें

ढिंचैक पूजा का ये बोल्ड अवतार देख दंग रह जाएंगे आप

रोहित-राहुल नहीं, तो कौन होगा श्रीलंका के खिलाफ भारत का कप्तान ? 2022 ने 5 खिलाड़ियों ने संभाली कमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -