T20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड्स पर भारत की एकतरफा जीत, ग्रुप-2 में शीर्ष पर टीम इंडिया
T20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड्स पर भारत की एकतरफा जीत, ग्रुप-2 में शीर्ष पर टीम इंडिया
Share:

मेलबर्न: सिडनी में खेले गए T20 वर्ल्ड कप के दूसरे सुपर-12 मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है और अब वह ग्रुप-2 में शीर्ष पर पहुंच गई है। टीम इंडिया की नज़रें अब सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने पर है। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों के दमपर टीम इंडिया ने इस मैच में 179 का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 9 विकेट पर मात्र 123 रन ही बना सकी। 

भारत की ओर से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह को भी 2-2 विकेट मिले। नीदरलैंड्स की तरफ से सर्वाधिक टीम प्रिंगल ने सर्वाधिक 20 रन बनाए, उनके अलावा कॉलिन अकेर्मन ने 17 और मैक्स ओ दोवड़ ने 16 रन बनाए।  इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया, लेकिन पिछले मैच में फ्लॉप रहे केएल राहुल इस मुकाबले में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और पिछले मैच के हीरो विराट कोहली ने नीदरलैंड्स के गेंदबाज़ों की खबर लेना शुरू की और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। रोहित शर्मा 39 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए, उनकी पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल हुए। रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज़ पर आए और तूफानी बल्लेबाज़ी शुरू की। यादव ने महज 25 गेंदों पर 51 रन ठोंके, जिसमे 7 चौके और एक गगनचुम्बी छक्का शामिल रहा। 

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने वाले कोहली इस बार भी जबरदस्त फॉर्म में दिखे और उन्होंने 44 गेंदों पर 62 रन की नाबाद पारी खेली। कोहली ने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। नीदरलैंड्स की तरफ से फ्रेड क्लास्सेन को और पॉल वेन मिकरेन को एक-एक विकेट मिला।

T20 वर्ल्ड कप: सूर्या-रोहित और कोहली की तूफानी पारियां, नीदरलैंड्स को 180 का टारगेट

जय शाह का ऐतिहासिक ऐलान, अब महिला-पुरुष क्रिकेटर्स को बराबर मैच फीस देगा BCCI

T20 वर्ल्ड कप 2022: भारत- नीदरलैंड्स का मुकाबला शुरू होने में क्यों हो रही देरी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -