ज़ेलेंस्की रूस के आक्रमण पर अफ्रीकी संघ को संबोधित करना चाहते है
ज़ेलेंस्की रूस के आक्रमण पर अफ्रीकी संघ को संबोधित करना चाहते है
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी आक्रामकता का मुकाबला करने में सहायता के लिए अफ्रीकी संघ (एयू) से अपील की है और महाद्वीपीय निकाय के साथ दर्शकों से अनुरोध किया है।

सोमवार को, ज़ेलेंस्की ने फरवरी से अफ्रीकी संघ की घोषणा के बारे में सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सैल के साथ बात की, जिसमें रूस और यूक्रेन के बीच तत्काल युद्धविराम और चर्चा को फिर से शुरू करने का आह्वान किया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, अफ्रीकी देशों ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के जवाब में विभाजन दिखाया है।

सेनेगल उन 17 अफ्रीकी देशों में से एक थे जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव पर मतदान नहीं किया था, जिसमें रूस को यूक्रेन में अपनी सैन्य कार्रवाइयों को रोकने के लिए कहा गया था।

ज़ेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने रूसी आक्रमण के खिलाफ यूक्रेनी संघर्ष "और हमलावर के भयानक अत्याचारों" के बारे में एयू के वर्तमान राष्ट्रपति सैल को जानकारी दी. एक सोशल मीडिया संदेश में, साल ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए कहा कि ज़ेलेंस्की, जिन्होंने वैश्विक नेताओं और सांसदों से कई अनुरोध किए हैं, भी एयू में बोलना चाहते हैं. एक ट्वीट में, ज़ेलेंस्की ने अपने फोन चैट के दौरान यूक्रेन के "आक्रमण और रूसी आक्रमणकारी के भयानक कृत्यों के खिलाफ लड़ाई" के बारे में साल को सूचित किया।

संयुक्त राष्ट्र के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, यूक्रेन में युद्ध ने 4.3 मिलियन लोगों को देश छोड़ने के लिए प्रेरित किया है, जो अब अपने सातवें सप्ताह में है। एक अतिरिक्त 7.1 मिलियन लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हो गए हैं। ज़ेलेंस्की के अनुसार, लड़ाई में हजारों लोग मारे गए हैं, जबकि सटीक आंकड़ा अज्ञात है।

अल्जीरिया और इटली ने ऊर्जा समझौते पर हस्ताक्षर किए

भारत की रूसी तेल की मासिक खरीद यूरोप की तुलना में कम है: जयशंकर

नीदरलैंड ने भारत को हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के सेमीफाइनल में दी करारी मात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -