अल्जीरिया और इटली ने ऊर्जा समझौते पर हस्ताक्षर किए
अल्जीरिया और इटली ने ऊर्जा समझौते पर हस्ताक्षर किए
Share:

रोम: इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैघी ने घोषणा की कि इटली ने रूसी प्राकृतिक गैस पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए अल्जीरिया के साथ एक ऊर्जा सहयोग समझौता किया है।

सोमवार को ड्रैगी के कार्यालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, रूस ने रूस-यूक्रेन संघर्ष की शुरुआत से पहले हर साल इटली को 29 बिलियन क्यूबिक मीटर गैस की आपूर्ति की, जो देश के कुल उपयोग का लगभग  40% है।

रिपोर्टों के अनुसार, अल्जीरिया इस सूची में दूसरे स्थान पर है, जो ट्रांस-मेडिटेरेनियन पाइपलाइन के माध्यम से प्रति वर्ष 21 बिलियन क्यूबिक मीटर की आपूर्ति करता है। अल्जीरिया सोमवार के समझौते की शर्तों के तहत अतिरिक्त नौ बिलियन क्यूबिक मीटर गैस का योगदान देगा, जिससे इटली को रूसी गैस पर अपनी निर्भरता को कम करने और अल्जीरिया को गैस आपूर्ति श्रृंखला के शीर्ष पर ले जाने की अनुमति मिलेगी।

इतालवी प्रधान मंत्री ने अल्जीरियाई राष्ट्रपति अब्देलमदजीद टेब्बून के साथ बैठक के बाद अल्जीयर्स में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों सरकारों ने ऊर्जा से संबंधित मामलों पर द्विपक्षीय सहयोग पर केंद्रित इरादे की एक विस्तृत घोषणा पर हस्ताक्षर किए, साथ ही इटली को अतिरिक्त गैस निर्यात करने की प्रतिबद्धता पर हस्ताक्षर किए।

ड्रैगी के अनुसार, सोमवार को हुआ समझौता रूसी गैस पर अपनी निर्भरता को कम करने के इटली के रणनीतिक लक्ष्य के लिए "एक पर्याप्त प्रतिक्रिया" है, जिन्होंने कहा कि "अतिरिक्त समझौतों का पालन किया जाएगा।"  गैस समझौते के तकनीकी हिस्सों को एक इतालवी ऊर्जा बेहेमोथ, एनी, एक इतालवी ऊर्जा बेहेमोथ और सोनाट्राच, एक अल्जीरियाई कंपनी द्वारा संभाला जाएगा।

उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष दूत सुंग किम अगले सप्ताह सियोल का दौरा करेंगे

ज़ेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि "हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े हमले" की संभावना है

उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व के 10 वें वर्ष के अवसर पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -