30 वर्ष के हुए युजवेंद्र चहल, कर चुके है कई कारनामे
30 वर्ष के हुए युजवेंद्र चहल, कर चुके है कई कारनामे
Share:

गेंदबाज़ी के जाल में विरोधी बल्लेबाजों को फंसाने वाले युजवेंद्र चहल का आज 30वां जन्मदिन हैं. हरियाणा के जींद में पैदा हुए चहल को टीम में दाखिल हुए पांच वर्ष हो गए है. चहल ने टीम में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर ना सिर्फ कप्तान का विश्वास जीत लिया है. बल्कि भारतीय टीम की कई महत्वपूर्ण जीत में भी अपना योगदान दे चुके है. वो आज सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के पसंदीदा स्पिनर बन गए हैं. साथ ही चहल अपने साथी खिलाड़ियों के साथ भी जमकर मस्ती करते हुए दिखाई देते है. 

चहल की कलाइयों में है जादू: वैसे तो युजवेंद्र चहल ने 2009 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना जारी कर दिया था. लेकिन टीम इंडिया में मौका उन्हें 2016 के जिम्बाब्वे दौरे पर दिया गया. तकरीबन पांच साल में चहल ने नीली जर्सी पहनकर टीम इंडिया की जीत में कई बार महत्वपूर्ण रोल निभाया है. बल्कि चहल और उनके साथी क्रिकेटर कुलदीप यादव की जोड़ी की कामयाबी भारतीय टीम के लिए कई अवसरों पर जीत की सौगात लेकर आई. इस जोड़ी को कुलचा नाम से भी पुकारा जानें लगा.

यदि चहल के क्रिकेट करियर की बात करें तो वो अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं कर सकते है. लेकिन वनडे और T20 में उन्होंने अपनी कालाइयों का जादू कई बार देखने को मिली है. युजवेंद्र चहल ने 52 वनडे मैच में 91 विकेट प्राप्त किए हैं. इसमें दो बार उन्होंने 5 विकेट हॉल भी लिया है. जबकि 42 T20 मैच में चहल ने कुल 55 विकेट प्राप्त किए हैं. जिसमे वो एक बार 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब रहे.

इब्राहिमोविच के शानदार गोल से मिलान ने सासुओलो को किया पराजित

कोरोना संक्रमण के वजह से पीजीए टूर सीरीज-चाइना हुआ रद्द

डेनियल कोलिंस ने तोड़ा कोरोना का नियम, विश्व टीम टेनिस टूर्नामेंट से हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -