पार्किंग में पर्ची काटने वाला युसूफ पाकिस्तान के लिए करता था जासूसी, खाते में आते थे पैसे.. IB ने किया गिरफ्तार
पार्किंग में पर्ची काटने वाला युसूफ पाकिस्तान के लिए करता था जासूसी, खाते में आते थे पैसे.. IB ने किया गिरफ्तार
Share:

जयपुर: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने राजस्थान से एक पाकिस्तानी जासूस को अरेस्ट कर लिया है। उसकी शिनाख्त मोहम्मद यूनुस के रूप में हुई है। वह अजमेर के किशनगढ़ का निवासी बताया जा रहा है। युसूफ किशनगढ़ बस स्टैंड स्थित पार्किंग में पर्ची काटने का काम करता था। यूनुस बीते कई दिनों से पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI को इंडियन आर्मी से संबंधित खुफिया जानकारी भेज रहा था। जिसके बाद IB ने  उसे 18 फरवरी 2022 (शुक्रवार) को धर दबोचा।

रिपोर्ट के मुताबिक, इंटेलिजेंस ब्यूरो बहुत लम्बे समय से यूनुस की हरकतों पर नजर रख रहा था। वह पाकिस्तान के अफसरों से फोन के माध्यम से सम्पर्क करता था। सम्पर्क करने के लिए उसने फर्जी दस्तावेज़ों से सिम भी खरीद रखी थी। जानकारी देने के बदले उसको पैसे मिलते थे। यह पैसे उसके बैंक अकाउंट में पाकिस्तान से आए हैं। उसने सैन्य क्षेत्र की कई तस्वीरें और वीडियो पाकिस्तान को भेजे थे। उसका फोन और लैपटॉप जब्त कर IB ने जाँच के लिए भेज दिए हैं।

बता दें कि यूनुस का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उसे हिरासत में लेकर जयपुर हेडक्वार्टर लाया गया था। लंबी पूछताछ के बाद उसे आधिकारिक रूप से अरेस्ट कर लिया गया। IB यूनुस को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी। रिमांड की अवधि में उसे पाकिस्तान से मिले पैसे, पाकिस्तान को भेजी गई जानकारियों और उसके नेटवर्क को लेकर सवाल जवाब किए जाएंगे।

LPG सिलेंडर में गांजा छुपाकर ले जा रहे थे शातिर बदमाश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

तार-तार हुए रिश्ते! पिता ने किया अपनी 8 वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म, हालत देख माँ को लगा झटका

गाय के साथ वहशी युवक ने किया बलात्कार, लोगों में आक्रोश, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -