युकी भांबरी और साकेत माइनेनी ने अपने नाम किया ये खिताब
युकी भांबरी और साकेत माइनेनी ने अपने नाम किया ये खिताब
Share:

शीर्ष वरीय इंडिया के युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की जोड़ी ने पहले सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए बैंकाक ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। ATP चैलेंजर टूर पर उनका यह एक साथ छठा खिताब अपने नाम कर लिया है। जोड़ी के रूप में अपना 7वां फाइनल खेल रहे भांबरी-साकेत ने इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रुंगाकट और ऑस्ट्रेलिया के अकिरा सैंटिलन की जोड़ी को 2-6, 7-6, 14-12 से मात दी है। 

दोनों जोड़ियों के मध्य यह मुकाबला एक घंटे 50 मिनट चलता रहा। बीते साल इंडियन जोड़ी ने छह चैलेंजर फाइनल में साथ  बनाई और जिसमे से पांच जीते थे। इस जीत से 28 वर्ष के युकी युगल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 90 एटीपी रैंकिंग हासिल कर पाएंगे, जबकि 35 वर्ष के साकेत 74वें स्थान पर आ सकते हैं। अब युकी और साकेत वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम में हिस्सा लेने वाले है।

इसके पहले खबरें थी कि भांबरी 20वें वरीय मचाक के सामने पूरी तरह बेबस दिखाई दिए और थोड़ी भी चुनौती नहीं पेश कर चुके है। मचाक आठ नवंबर 2021 को कॅरिअर की सर्वोच्च 131वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। टेनिस कोर्ट पर प्रभावी वापसी करते हुए भांबरी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालिफायर में जीत के साथ आगाज भी कर लिया है। घुटने की चोट की वजह से US ओपन 2018 के बाद ग्रैंडस्लैम स्तर पर वापसी कर रहे भांबरी ने पुर्तगाल के विश्व के 248वीं रैंकिंग के जोओ डोमिनिगेज को 1 घंटे 8 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2 से पराजित कर दिया था। भांबरी के अतिरिक्त के अन्य खिलाड़ियों में रामकुमार रामानाथन पुरुषों के एकल स्पर्धा के पहले दौर में हार गए थे जबकि महिला एकल में अंकिता रैना को उक्रेन की लेसिया सुरेंको ने सिर्फ 50 मिनट में 6-1, 6-0 से मात दी है।

FIH ने कर दी पुष्टि - बिरसा मुंडा स्टेडियम बैठने में बढ़ी बैठने वालों की संख्या

Hockey WC 2023 में बेल्जियम ने कोरिया को रौंदकर अपने नाम की जीत

Ind Vs SL: तीसरा ODI जीतते ही भारत के नाम दर्ज हो जाएगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, पीछे रह जाएगी ऑस्ट्रेलिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -