गुलाब के फूल से महक जायेगा आपका भाग्य, द्वार पर आएगी सुख-समृद्धि
गुलाब के फूल से महक जायेगा आपका भाग्य, द्वार पर आएगी सुख-समृद्धि
Share:

फूल हमारे जीवन में विशेष महत्व रखते हैं क्योंकि ये न केवल हमारे घरों को सुगंधित करते हैं बल्कि पूजा-पाठ में भी उपयोग किए जाते हैं। वैसे तो फूल कई प्रकार के होते हैं, लेकिन गुलाब का फूल सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। दिलचस्प बात यह है कि गुलाब का फूल प्यार और स्नेह का प्रतीक है। क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं जो आपकी किस्मत में बदलाव ला सकते हैं? दरअसल, वास्तु के अनुसार इन उपायों को करने से आपके घर में सुख-शांति का आगमन होगा। आइए अब गुलाब के फूल से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में जानें।

धन प्राप्ति के उद्देश्य से

अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं और उसे दूर करने की इच्छा रखते हैं तो गुलाब का यह उपाय आपके लिए कारगर साबित हो सकता है। ऐसा करने के लिए शुक्रवार की शाम को गुलाब के फूल पर कपूर का एक टुकड़ा जला दें। जब यह जल जाए तो फूल को देवी लक्ष्मी को अर्पित कर दें। यह अभ्यास आपके पक्ष में धन का प्रवाह शुरू कर देगा।

 कामनाओं के लिए

बजरंगबली को प्रसन्न करने और अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए हर मंगलवार को हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल चढ़ाने की सलाह दी जाती है। यह प्रयोग लगातार कुल 11 मंगलवार तक करना चाहिए।

 घर में बरकत के लिए 

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहे और किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी न हो तो मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लें और उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद किसी हनुमान मंदिर जाएं और उन्हें एक सप्ताह के लिए वहीं छोड़ दें। इस अवधि के बाद इन्हें अपने घर या दुकान की तिजोरी में रख दें। वास्तु शास्त्र के सिद्धांतों का पालन करते हुए, इस अनुष्ठान को करने से आपके घर में आशीर्वाद आता है।

 सुख-समृद्धि के लिए

घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर लाल गुलाब चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। लगातार 11 शुक्रवार तक यह प्रयोग करने से सुख-समृद्धि के साथ-साथ व्यापार में भी सफलता मिलती है।

रोग दूर करने के लिए

अगर आपके घर में किसी सदस्य की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है तो एक पान के पत्ते पर गुलाब के फूल और बताशे रखकर उस पर से 11 बार उतारें, बाद में किसी चौराहे पर फेंक दें। इस क्रिया से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

नौकरी के लिए 

40 दिन तक रोज सुबह नंगे पैर हनुमान मंदिर में लाल गुलाब चढ़ाने से जल्द ही नौकरी मिल सकती है। आपको यह अभ्यास मंगलवार से शुरू करना चाहिए।

नीबू के यह टोटके पति-पत्नी के कलेश को करते है दूर, व्यापार में नहीं होगा घाटा

काला धागा पैर में बांधने से होते है रोग दूर, नकारात्मक शक्ति छू भी नहीं सकती आपको

शाम के समय सोने से देवता होते है नाराज, पड़ता है स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -