नीबू के यह टोटके पति-पत्नी के कलेश को करते है दूर, व्यापार में नहीं होगा घाटा
नीबू के यह टोटके पति-पत्नी के कलेश को करते है दूर, व्यापार में नहीं होगा घाटा
Share:

नींबू का उपयोग ज्योतिष, वास्तु शास्त्र और तांत्रिक अनुष्ठानों में किया जाता है, न केवल दृष्टि दोष, वास्तु दोष और नकारात्मकता को खत्म करने के लिए, बल्कि वास्तु शास्त्र पर आधारित नींबू उपचारों का पालन करने पर जीवन की विभिन्न समस्याओं का समाधान भी किया जाता है। अपनी किस्मत बदलने के लिए नींबू के ये टोटके आजमाए जा सकते हैं।

पति-पत्नी के बीच अनबन 

पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपने शयनकक्ष में एक बड़े बर्तन में पानी भरें और उसके अंदर एक साबुत नींबू को दो भागों में काटकर रख दें। इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन दोहराएं, पानी बदलें और बर्तन में एक ताजा नींबू डालें। इस उपाय को कम से कम एक महीने तक जारी रखें,ऐसे करने से पति-पत्नी के बिच के रिश्तो में मधुरता आएगी। 

नेत्र दोष

एक ताजा नींबू लें और उसे बीच से आधा काट लें। खुले हुए गूदे में कुछ काले तिल डालें और फिर उन्हें काले धागे से बांध दें। इस नींबू को बच्चे के ऊपर से सात बार उतारें, लेकिन उल्टी तरफ से। इस अनुष्ठान को पूरा करने के बाद नींबू को घर के बाहर फेंक दें, नेत्र दोष दूर करने में सहायक होता है। 

बीमारी

एक साबूत नींबू पर काली स्याही से 307 नंबर लिखें, फिर इस प्रक्रिया को व्यक्ति के शरीर पर विपरीत दिशा से सात बार दोहराएं। इसके बाद, नींबू को चार भागों में विभाजित करें, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे अभी भी नीचे से जुड़े हुए हैं। अंत में नींबू को घर के बाहर फेंक दें और वापस आ जाएं, रोगी के हालत में सुधार होने लगेगा। 

व्यापार में घाटा

एक नींबू को चार टुकड़ों में काटें, फिर एक चौराहे पर जाएं जहां आप चारों दिशाओं में से प्रत्येक में एक टुकड़ा फेंक देंगे। इस अभ्यास में संलग्न होने से आपके व्यावसायिक प्रयासों में अनुकूल परिणाम आएंगे। वैकल्पिक रूप से, आपके पास एक नींबू और चार लौंग लाने और किसी भी हनुमान मंदिर में जाने का विकल्प है। घर आने पर नींबू के ऊपर चार लौंग रख दें और हनुमानजी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद नींबू को हाथ में लेकर अपना काम शुरू करें देखते ही देखते आपके व्यापार मरे तरक्की होगी।

शाम के समय सोने से देवता होते है नाराज, पड़ता है स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव

रात के समय नाखून कटना हो सकता है हानिकारक, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

चंद्रयान-3 के लॉचिंग में रखा गया गृह नक्षत्रो का ध्यान, मंदिर में किया गया पूजा अनुष्ठान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -