हॉलीवुड की इन मूवीज पर आ जाएगा आपका दिल
हॉलीवुड की इन मूवीज पर आ जाएगा आपका दिल
Share:

आप सभी को हॉलीवुड की कई मूवीज से प्यार होगा, और हो भी क्यों न आखिर हॉलीवुड मूवीज की थीम होती ही इतनी अच्छी है, आज हम आपके सामने कुछ ऐसी मूवीज के बारें में बात करने जा रहे है, जिनके बारें में आपने सुना तो होगा ही लेकिन शायद ही आप ये जानते होंगे कि इन मूवीज को सस्पेंस फिल्मों के राजा एल्फ्रेड हिचकॉक के द्वारा निर्मित किया गया है और तो और ये अब तक की सबसे अधिक रेटिंग वाली मूवीज भी कही जाती है. तो चलिए जानते है.....

1. रियर विंडो (रेटिंग- 8.5/10): वर्ष 1954 में आयी मूवी में एक फोटोग्राफर जेफ की स्टोरी है जो व्हील चेयर पर ही बैठा रह गया. क्योंकि उसे चोट लगी है और पैर में प्लास्टर बंधा हुआ है. लिहाज़ा वो अपने अपार्टमेन्ट की खिड़की के सहारे से सभी को देखता था. कैमरे में लम्बा सा लेंस लगाकर इधर-उधर ताकाझांकी उसका शगल बन गया था. उसकी मॉडल गर्लफ्रेंड लीजा से उसकी लड़ाई  भी हो जाती थी लेकिन आस-पड़ोस में हो रही हरकतें देखने के उपरांत वो उसकी सहायिका भी बन जाती थी. जेफ को इस बात का यकीन था कि सामने वाले अपार्टमेंट में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी का क़त्ल कर दिया. यहां से कहानी में सस्पेंस शुरू होता है और ये हर बदलते मिनट के साथ नये मोड़ लेता जाता है. लीजा इन्वेस्टिगेट करने की खातिर लोगों के अपार्टमेन्ट तक के अंदर चली जाती है और उसे हवालात भी जाना पड़ता है. आगे कुछ भी बताया गया तो स्पॉइलर की केटेगरी में आ चुका है.  बता दे कि इस मूवी को 4 केटेगरी में एकेडेमी अवॉर्ड्स के लिये नॉमिनेट भी किया जा चुका है.

 

2. साइको (रेटिंग- 8.5/10): कई मूवी समीक्षकों ने हिचकॉक की मूवी साइको को दुनिया की सबसे हॉरर मूवी का नाम दिया गया.  दूसरा धड़ा स्टेनली क्यूब्रिक की मूवी द शाइनिंग को ये ख़िताब दे रहा है. हालांकि दोनों ही फ़िल्मों में एक समानता है - भूत या उस जैसी कोई चीज कहीं नहीं दिखाई देता है और सारा डर साउंड और कसी हुई लिखावट के दम पर खड़ा किया गया है. साइको 1960 में आयी थी और द शाइनिंग 1980 में. इतना ही नहीं  इस मूवी का बाथरूम सीक्वेंस उन चुनिंदा पलों में से एक है जिन्हें एक बार देखने के उपरांत आप कभी नहीं भूल पाएंगे. द गार्डियन ने 2000 में इस सीक्वेंस को टॉप 10 मूवी मोमेंट्स की लिस्ट में दूसरा स्थान दिया था. 

 

Spider-Man की नई मूवी में होंगे 200 से भी अधिक किरदार

पूल में नहाते हुए प्रियंका ने शेयर की तस्वीर, इंटरनेट का बढ़ा पारा

हाथों में हील्स लिए सड़कों पर नंगे पाँव चलती नजर आई हॉलीवुड की ये अदाकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -