नहीं जानते होंगे आप फ़ोन में आग लगने के ये कारण
नहीं जानते होंगे आप फ़ोन में आग लगने के ये कारण
Share:

अपने स्मार्टफोन को डायरेक्ट हीट में रखना बहुत ही नुकसान दायक हो सकता है और ये एक अहम वजह है जिससे स्मार्टफोन की बैटरी आग पकड़ लेती है. अधिक वक़्त तक अपने फोन को गर्मी वाले स्थान पर न रखें, ये खतरनाक साबित हो सकता है. हम में से कई लोग  ऐसे भी है जोअपने स्मार्टफोन को तब चार्ज करते हैं जब वह रात में सोते हैं. रात भर फोन को चार्जिंग पर रखने से फोन की बैटरी जरूरत से अधिक गर्म हो जाती है और इससे भी फोन में आग लग सकती है.

स्मार्टफोन को संभालकर रखना बहुत ही आवश्यक है. अगर आपसे आपका स्मार्टफोन गिरता रहता है इतना ही नहीं सामने से फोन में भले ही कुछ न हो, फोन की बैटरी पर इसका प्रभाव अवश्य पड़ सकता है जिसके प्रभाव बहुत बुरे हो सकते हैं. हमारे स्मार्टफोन्स वैसे यो कई सारे काम एक साथ करने वाले है लेकिन गेमिंग और मल्टी-टास्किंग से फोन का प्रोसेसर बहुत जल्दी गर्म भी भो जाता है जिससे उनमें आग लग सकती है. जैसे इंसानों को रेस्ट चाहिए होता है वैसे ही आपके स्मार्टफोन को भी आराम भी देना जरुरी है.

स्मार्टफोन को चार्ज करते वक़्त केवल कंपनी का ब्रांडेड चार्जर का ही उपयोग करना चाहिए. थर्ड पार्टी चार्जर या फिर कोई लॉकर चार्जर से फोन की बैटरी बहुत जल्दी खराब हो सकती है और इस तरह बैटरी में आग लगने की सम्भवना होती है.

दिल के दौरे का इलाज बन सकती है कोविड वैक्सीन तकनीक

TATA Play में मात्र इतने रूपए के रिचार्ज में मिल रही है ढेर साडी सुविधा

400 से भी कम में Jio में मिल रहा है 84 दिनों के लिए OTT एक्सेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -