तुम्हे जन्नत ही नसीब होगी...फिर गहराया 72 हूरों पर विवाद
तुम्हे जन्नत ही नसीब होगी...फिर गहराया 72 हूरों पर विवाद
Share:

आतंकवाद सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में चिंता का विषय बन चुका है। ऐसे में बॉलीवुड भी इस मुद्दे पर जमकर मूवी बना रहा है। बीते दिनों आतंकवाद पर आधारित  मूवी 'द केरल स्टोरी' पर खूब बवाल हुआ। मूवी आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हुई और इसने कमाई भी बहुत अच्छी की है। अब आतंकवाद पर 'केरल स्टोरी' के बाद एक और मूवी '72 हूरें' आने वाली है। हाल ही में फिल्म का टीजर सामने आया है, इसमें उपरांत से बवाल मचना शुरू हो गया है।

आतंकवाद पर आधारित है फिल्म: दरअसल, मूवी की पूरी कहानी 'केरल स्टोरी' की ही तरह आतंकवाद के इर्द-गिर्द घूम रही है। जिस तरह लोगों के दिमाग को ब्रेनवॉश किया जाता है, वही सब मूवी में है। जिहाद के नाम पर लोग आतंकवाद का रास्ता भी अपना रहे है। मूवी का पूरा निचोड़ ही इस बात पर है कि किस तरह आतंकियों को ट्रेनिंग के बीच भरोसा दिलाया जाता है कि मरने के उपरांत जन्नत में उनकी सेवा होगा। उनकी सेवा कोई और नहीं बल्कि 72 कुंवारी लड़कियां करने वाली है।

क्या है '72 हूरें' का मतलब?: 72 हूरे का अर्थ उन लड़कियों से है, जो कुंवारी हैं। इस्लाम के मुताबिक, हर शख्स जो जन्नत में जाता है, उसको 72 हूरें दी जाएंगी। मरते वक़्त उसकी भले कोई भी उम्र हो, लेकन मरने के उपरांत जन्नत में जाकर वो 30 बरस का होने वाला है। वहां उसकी आयु आगे नहीं बढ़ने वाली।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

लोगों का किया जाता है ब्रेनवॉश: मूवी के बारें में बात की जाए तो मूवी में बताने का प्रयास किया गया है कि इन्हीं हूरों की बात करके लोगों का ब्रेनवॉश किया जाता है और उन्हें आतंकवाद के धंधे में धकेल दिया है। साधारण लोगों को धर्म और आस्था के नाम पर इस खौफनाक राह पर चलने के लिए मजबूर किया जाता है। बताते चलें कि फिल्म 72 हूरे को संजय पूरण सिंह ने बना दिया है, जो दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भी रह चुके हैं।

पत्नी के प्यार में खोए हुए दिखाई दिए बॉबी देओल

शादी को लेकर प्रभास ने तोड़ी चुप्पी, कहा जल्द ही दूंगा फैंस को गुड न्यूज़

फिल्म में किसिंग सीन न करने की वजह से प्रभावित हुआ अमृता करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -