फिटकरी के यह उपाय जानकर आप हो जायेगे हैरान
फिटकरी के यह उपाय जानकर आप हो जायेगे हैरान
Share:

आपने घरेलू उपचारों में और नाई की दुकानों पर फिटकरी का उपयोग देखा होगा, लेकिन आपने शायद इसके वास्तु उपाय के बारे में नहीं सुना होगा। ऐसी कई घरेलू वस्तुएं हैं जिनका उपयोग घरेलू उपचार और वास्तु उपचार दोनों के लिए किया जा सकता है। यदि आपके घर या कार्यालय में वास्तु संबंधी कोई समस्या आती है, तो हर कमरे या कोने में 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा रख दें। इससे विभिन्न वास्तु संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी और सुख, शांति और समृद्धि को बढ़ावा मिलेगा। आज हम आप से फिटकरी से जुड़े उपाय साझा करेंगे।  

  • यदि बच्चे नींद में डरते है तो हों तो मंगलवार या रविवार को उनके सिर पर फिटकरी का एक टुकड़ा रखने से उन्हें बुरे सपने नहीं आएंगे और सोते समय किसी भी प्रकार की असामान्य चमक का अनुभव नहीं होगा।
  • पारिवारिक झगड़ों को सुलझाने के लिए परिवार के मुखिया को रात के समय अपने बिस्तर के नीचे एक गिलास फिटकरी का पानी रखना चाहिए और सुबह गुरु मंत्र या ईष्ट देवता का नाम लेकर पीपल के पेड़ पर चढ़ा देना चाहिए। ऐसा करने से परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा और घर में शांति का अनुभव होगा।
  • बाथरूम में फिटकरी से भरा कटोरा अवश्य रखें और याद रखें कि हर महीने कटोरे में फिटकरी को बदल दें। यह कटोरा अपने आसपास मौजूद किसी भी नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने का काम करता है।
  •  बुरी नजर के प्रभाव को कम करने के लिए, फिटकरी का एक टुकड़ा लें और इसे  सिर से पैर तक सात बार घुमाएं। ऐसा करते समय, सुनिश्चित करें कि टुकड़ा सिर से घुमाने से पहले उनके पैर के तलवे से छुआ हो। फिर फिटकरी को आग में रख दें। जैसे ही फिटकरी आग में जलेगी, बुरी नजर का हानिकारक प्रभाव समाप्त हो जाएगा।
  • अगर आप रोज रात को सोते समय अपने दांत फिटकरी से साफ करेंगे तो आपको धन लाभ होगा। इसके अलावा, कभी-कभी फिटकरी के पानी का उपयोग करके स्नान करने की सलाह दी जाती है।

मोर पंख का यह उपयोग कर देगा घर के वास्तु दोष को दूर

इन 2 दिन भूलकर भी ना जलाए अगरबत्ती, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी हर्जाना

घर में पानी का फव्वारा करेगा धन की वर्षा, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -