मोर पंख का यह उपयोग कर देगा घर के वास्तु दोष को दूर
मोर पंख का यह उपयोग कर देगा घर के वास्तु दोष को दूर
Share:

घर में वास्तु दोष का होना आपकी प्रगति में सबसे बड़ी बाधा है। यदि घर में कोई वास्तु दोष है तो निःसंदेह यह परिवार की प्रगति में बाधा उत्पन्न करेगा। ऐसे घर के निवासियों को कई अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जिसके परिणामस्वरूप सुख और शांति की हानि होगी। साथ ही परिवार में कोई न कोई हमेशा बीमार रहेगा। इन वास्तु दोषों को दूर करने के लिए कई उपाय सुझाए जाते हैं, जिन्हें अपनाकर घर की समस्याओं को ठीक किया जा सकता है।

ऐसे में वास्तु दोष दूर करने के उपाय के रूप में वास्तु शास्त्र में मोर पंख का उल्लेख किया गया है। मोर पंख की सहायता से व्यक्ति अपने घर के वास्तु दोषों को भी दूर कर सकता है। घर में मोर पंख का प्रयोग करने से ना सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा आती है बल्कि घर में व्याप्त वास्तुदोष भी दूर हो जाता है।

अगर वास्तु दोष के कारण घर में नकारात्मकता बढ़ गई है तो घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में मोर पंख लगाने की सलाह दी जाती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ेगा। प्रवेश द्वार के पास मोर पंख रखने से नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है और वास्तु संबंधी समस्याओं को कम करते हुए सकारात्मक वातावरण को बढ़ावा मिलता है। शुभ समय में घर में मोर पंख स्थापित करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा लाता है और वास्तु दोषों को कम करने में मदद करता है।

मोर पंख आपको हमेशा नकारात्मक प्रभावों से बचाता है और सकारात्मक ऊर्जा को आपकी ओर आकर्षित करता है। यह देवी लक्ष्मी और देवी सरस्वती के लिए बहुत महत्व रखता है। इसे अपने घर में रखकर आप दरिद्रता को दूर कर अपार धन को आमंत्रित कर सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह उपाय आपके जीवन और आपके परिवार पर चमत्कारी प्रभाव डाल सकता है।

घर में पानी का फव्वारा करेगा धन की वर्षा, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

शुक्रवार के दिन करे यह उपाय माता लक्ष्मी होगी प्रसन्न

आपकी हथेली में बन रहा है क्रॉस का निशान तो सौभाग्य आपके कदम चूमेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -