घर में पानी का फव्वारा करेगा धन की वर्षा, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र?
घर में पानी का फव्वारा करेगा धन की वर्षा, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र?
Share:

घर को सजाने के लिए लोग अपने घरों में तरह-तरह की चीजें जमा करके रखते हैं। वास्तु शास्त्र में फव्वारे की स्थापना को अत्यधिक शुभ माना जाता है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि बहता पानी धन को आकर्षित करता है। घर के आसपास पानी सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है और वास्तु के अनुसार पानी के फव्वारे का सही स्थान होना जरूरी है।

वास्तु के अनुसार घर की इस दिशा में फव्वारा लगाएं

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार के सामने फव्वारा लगाना लाभकारी माना जाता है। इससे प्रवेश द्वार से सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है, यही कारण है कि मुख्य द्वार पर पानी का फव्वारा लगाना सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ धन को भी आकर्षित करता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, फव्वारे को घर के उत्तरी या उत्तरपूर्वी कोने में रखने की सलाह दी जाती है। उत्तर दिशा कुबेर देव से जुड़ी है और ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में फव्वारा लगाने से कुबेर का आशीर्वाद बना रहता है, जिससे घर में धन और अन्न की प्रचुरता बनी रहती है।
  • वास्तु विशेषज्ञों का सुझाव है कि यदि आप घर में पानी का फव्वारा रखना चाहते हैं तो इसे दाहिने कोने में रखें। ऐसा माना जाता है कि इस कोने से ब्रह्मांड की ऊर्जा आपके घर में प्रवाहित होने लगती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण, दक्षिण-पूर्व या पश्चिम दिशा में फव्वारा लगाना अशुभ माना जाता है। इसलिए, इन दिशाओं में फव्वारा लगाने से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे घर के निवासियों को परेशानी हो सकती है।

इन बातों का रखें ध्यान

  • अपने घर में फव्वारा लगाने पर विचार करते समय यह याद रखें कि फव्वारे में पानी का प्रवाह हमेशा निरंतर होना चाहिए, क्योंकि इससे आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है।
  • वास्तु सिद्धांतों के अनुसार, शयनकक्ष में पानी का फव्वारा न रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे रिश्तों में कलह पैदा होती है।
  • वास्तु सिद्धांतों के अनुसार, फव्वारे में गंदगी जमा होने से रोकना और समय-समय पर इसकी सफाई करना जरूरी है।

आपकी हथेली में बन रहा है क्रॉस का निशान तो सौभाग्य आपके कदम चूमेगा

वास्तु के यह उपाय बना सकते विदेश योग, जानिए कैसे?

तुलसी के जड़ का यह उपाय घर से दूर करेगा नकारात्मक ऊर्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -