'आप मुझे विदा करना चाहते हैं...?' संबोधन के दौरान अचानक रो पड़े कमलनाथ
'आप मुझे विदा करना चाहते हैं...?' संबोधन के दौरान अचानक रो पड़े कमलनाथ
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ अपने दौरे के दूसरे दिन छिंदवाड़ा के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र हर्रई पहुंचे। जिले की चौरई विधानसभा के चांद में कांग्रेस नेता ने आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस के चलते कमलनाथ मंच पर इमोशनल हो गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष एवं MLA कमलनाथ ने कहा, यदि आप कमलनाथ को विदा करना चाहते हैं तो यह आपकी इच्छा है। मैं अपने आप को आप पर थोपना नहीं चाहता। भाजपा बहुत मजबूती से आक्रामक प्रचार कर रही है, किन्तु डरिएगा मत। यह सब इनका दिखावा होता है। आपको बीजेपी वाले भड़काने आएंगे। कई प्रकार की अफवाहें फैलाएंगे कि कमलनाथ बीजेपी में आ रहे हैं। कभी मैंने नहीं कहा कि मैं बीजेपी में जा रहा हूं। क्या मैं पागल हो गया हूं। इन सब बातों से आपको सावधान रहना है। अंतिम सांस तक मैं छिंदवाड़ा को समर्पित रहा हूं। मुझे बेरोजगार नौजवानों की चिंता है।

कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार के सांसद रह चुके हैं तथा अब MLA हैं। उनके बेटे नकुलनाथ अब इस सीट से कांग्रेस सांसद हैं। कहा जा रहा है कि इस बार भी छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को ही टिकट मिलेगा। इसी कारण कमलनाथ ने छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में अपने दौरे तेज कर दिए हैं। बुधवार को अपने दौरे के दूसरे दिन कमलनाथ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र हर्रई भी पहुंचे। यहां आयोजित कार्यकर्ताओं सम्मेलन में संबोधित करते हुए कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ''क्या राम मंदिर का पट्टा बीजेपी के पास है? ये तो आपका और मेरा है। आपके पैसों से बना है। अदालत ने अपना जजमेंट दिया और सरकार ने बनाया। अब ये चीख-चीखकर राम बोलते हैं। अरे भाई! क्या हम राम को राजनीतिक मंच पर ले आएं? राम जी की तो हम सब पूजा करते हैं। 14 वर्ष पहले मैंने तो सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनवाया। कोई सरकारी जमीन पर नहीं, मैंने अपनी जगह पर बनवाया। ये हमें पाठ पढ़ाएंगे धर्म का? हम सब धार्मिक हैं। हमारी धार्मिक भावनाएं हैं।  हमारी संस्कृति धार्मिक है। हम अपनी संस्कृति का पालन करते हैं। हमारी संस्कृति भाईचारे की है। इसको सुरक्षित रखें।''

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस नेता कमलनाथ के भविष्य के कदम को लेकर बहुत अटकलें थीं। हालांकि उनके सहयोगियों एवं दिग्विजय सिंह जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कई बार आश्वासन दिया कि कमलनाथ की भाजपा में सम्मिलित होने की कोई योजना नहीं है। मंगलवार को कमलनाथ ने भी कहा कि उनके भाजपा में जाने की अटकलें मीडिया की उपज थी, क्योंकि उन्होंने कभी ऐसा बयान नहीं दिया।  

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -