आप नहीं जानते होंगे सलमान खान से जुड़ी ये बातें
आप नहीं जानते होंगे सलमान खान से जुड़ी ये बातें
Share:

बॉलीवुड के मशहूर स्टार सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिलहाल सलमान अपनी आने वाली फिल्म 'टाइगर 3' और रियलिटी शो 'बिग बॉस 17' के कारण सुर्खियों में हैं। जहां उन्होंने अपने करियर में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, वहीं आइए सलमान खान के जन्मदिन पर उनके पेशेवर और निजी जीवन पर प्रकाश डालें।

बॉलीवुड के भाईजान बनने तक का सफर:
बॉलीवुड के भाईजान का खिताब पाने के लिए सलमान खान ने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बड़ी संख्या में प्रशंसक बनाए हैं। हालाँकि, उनका सफर संघर्षों से शुरू हुआ और एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने बिना किसी बाहरी समर्थन के फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। ताज होटल में एक शो में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करते हुए उनकी पहली कमाई मामूली 75 रुपये थी। एक दोस्त उसे वहां ले गया था, और नृत्य करने के बजाय, उसने एक पृष्ठभूमि नर्तक के रूप में काम करना शुरू कर दिया, और अपनी पहली तनख्वाह अर्जित की।

करियर के मुख्य अंश:
सलमान खान के करियर में 1989 में फिल्म 'मैंने प्यार किया' की रिलीज के साथ एक महत्वपूर्ण मोड़ आया, जिसमें उन्होंने भाग्यश्री के साथ अभिनय किया। इस फिल्म की सफलता से उनके लंबे और सफल करियर की शुरुआत हुई। सलमान और भाग्यश्री की ऑन-स्क्रीन जोड़ी सालों तक चर्चा का विषय बनी रही। इस शुरुआती सफलता के बाद, सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और न केवल अपने अभिनय कौशल बल्कि अपने आकर्षण के लिए भी पहचाने जाने वाले एक वैश्विक आइकन बन गए। अभिनय के अलावा, वह एक लोकप्रिय टेलीविजन होस्ट भी हैं, उन्हें अक्सर बिग बॉस जैसे रियलिटी शो की मेजबानी करते देखा जाता है।

करोड़पति अभिनेता:
सलमान खान, जो अब एक घरेलू नाम है, एक शानदार जीवन जीते हैं, उनकी कुल संपत्ति 350 मिलियन डॉलर से अधिक है, जो 2850 करोड़ रुपये से अधिक के बराबर है। उनकी सालाना कमाई लगभग 220 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जो फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट और रियलिटी शो की मेजबानी से प्राप्त होती है। अपनी पेशेवर कमाई के अलावा, सलमान का अपना ब्रांड है और वह विभिन्न व्यावसायिक उपक्रमों में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

व्यक्तिगत विवाद:
सलमान खान का निजी जीवन विवादों से भरा रहा है, जिसमें सबसे उल्लेखनीय है ऐश्वर्या राय के साथ उनका उतार-चढ़ाव भरा रिश्ता। उनका मामला शहर में चर्चा का विषय था, लेकिन इसने इतना बदतर रूप ले लिया कि सार्वजनिक रूप से इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। इसके बाद, ऐश्वर्या राय ने विवेक ओबेरॉय को डेट करना शुरू कर दिया, जिससे सलमान और विवेक के बीच काफी प्रचारित झगड़ा हुआ। मामला अनसुलझा है और तब से सलमान और ऐश्वर्या दोनों ने एक-दूसरे से दूरी बनाए रखी है।

विवादों के बीच परोपकार:
विवादों के बावजूद, सलमान खान अपने चैरिटी फाउंडेशन, बीइंग ह्यूमन के माध्यम से परोपकार में सक्रिय रूप से शामिल हैं। उन्हें अक्सर जरूरतमंद लोगों की मदद करते देखा जाता है और कई लोग उनकी धर्मार्थ गतिविधियों के लिए उन्हें मसीहा मानते हैं। चकाचौंध और ग्लैमर से परे, सलमान का मानवीय पक्ष चमकता है और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालता है।

मेगास्टार सलमान खान व्यक्तिगत चुनौतियों के साथ एक सफल करियर के बीच संतुलन बनाते हुए मनोरंजन उद्योग में अपनी धाक जमाए हुए हैं। जैसा कि वह अपना 58 वां जन्मदिन मना रहे हैं, प्रशंसक उत्सुकता से आने वाले वर्षों में बॉलीवुड के भाईजान से और अधिक की उम्मीद कर रहे हैं।

कोर्ट की सुनवाई के दौरान ब्लैक सूट पहनकर नहीं आई तो भड़का सुकेश चंद्रशेखर, जैकलीन को दी धमकी, परेशान एक्ट्रेस ने दर्ज करवाई शिकायत

आप 31 दिसंबर की रात को दिल्ली की इन जगहों पर पार्टी कर सकते हैं, जहां की शाम होती है रंगीन

श्रुति हासन ने बॉयफ्रेंड से संग गुपचुप रचाई शादी? इस स्टार ने खोल दिया राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -