सफर से पहले जान ले इन ट्रेनों का शेडूल, वारना आपको भी हो सकती है परेशानी
सफर से पहले जान ले इन ट्रेनों का शेडूल, वारना आपको भी हो सकती है परेशानी
Share:

भोपाल/ब्यूरो। इंडियन रेलवे ने मध्यप्रदेश से चलने और गुजरने वाली 6 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। वहीं 12 ट्रेनों का रूट बदला है। जबलपुर रेल मंडल के कटनी बीना रेलखंड और बिलासपुर रेल मंडल में काम के चलते रेलवे ने ये फैसला लिया है। इससे रेल यात्रियों को फिर परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं ट्रेनों के कैंसल करने से त्योहारी सीजन में यात्रियों को में कन्फर्म टिकट ने मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

रेलवे ने भोपाल-दमोह-राजधानी एक्सप्रेस को दो और तीन सितम्बर तक निरस्त कर दिया है। वहीं भोपाल इटारसी एक्स्प्रेस दो और तीन सितंबर निरस्त रहेगी। बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस भी 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या 22161 भोपाल-दमोह राज्यरानी एक्सप्रेस 2 व 3 सितंबर एवं गाड़ी संख्या 22162 दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस 3 व 4 सितंबर को, गाड़ी संख्या 11272/ 11271 भोपाल- इटारसी-भोपाल एक्सप्रेस 2 व 3 सितंबर को दोनों दिशाओं में निरस्त रहेगी। वहीं गाड़ी संख्या 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस एक से तीन सितंबर तक एवं गाड़ी संख्या 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस दो से चार सितंबर तक यह अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेंगी।

आपको बता दे की रेलवे ने ट्रेनों के निरस्त करने के बाद यात्रियों का पूरा किराया लौटाने की सुविधा दी है। इन ट्रेन में आनलाइन टिकट बुक कराने वाले यात्री के किराए की राशि उनके खाते में स्वतः ही वापस कर दी जाएगी। वही रेल काउंटरों से टिकट लेने वाले यात्री को अपना पैसा वापस लेने के लिए रेल टिकट काउंटर पर जाना होगा। उनको वही से रिफंड मिलेगा।

जानवरों के साथ क्रूरता का मामला, पीट-पीटकर कर दी हत्या

नगर निगम टीम को करना पड़ा आक्रोश का सामना, भारी तादाद में पहुंचे लोग

बड़ी नहीं हो पा रही बाल कांग्रेस, कई बार बदलने पड़े प्रभारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -