पुतिन ने 5वीं बार ली रूस के राष्ट्रपति पद की शपथ, बोले- हम और भी मजबूत बनेंगे
पुतिन ने 5वीं बार ली रूस के राष्ट्रपति पद की शपथ, बोले- हम और भी मजबूत बनेंगे
Share:

मॉस्को: व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को एक भव्य क्रेमलिन उद्घाटन समारोह में रूस के राष्ट्रपति के रूप में पांच साल के नए कार्यकाल के लिए शपथ ली। उन्होंने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का सफाया कर दिया है, यूक्रेन में विनाशकारी संघर्ष शुरू कर दिया है और सारी शक्ति अपने नियंत्रण में कर ली है।

उन्होंने अपना पांचवां कार्यकाल एक ऐसे समारोह में शुरू किया, जिसका यूक्रेन पर रूस के युद्ध के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और कई पश्चिमी देशों ने बहिष्कार किया था। पुतिन, जो 1999 से लगभग 25 वर्षों तक पद पर रहे हैं, बीच में कुछ साल पुतिन रूस के प्रधानमंत्री भी रहे थे. वे, जोसेफ स्टालिन के बाद सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले क्रेमलिन नेता हैं, रूस के संविधान के अनुसार अगले छह वर्षों तक सत्ता में रहने के विकल्प के साथ, कम से कम 2030 तक सत्ता में बने रहेंगे।

उद्घाटन समारोह के दौरान, पुतिन ने अधिकारियों से कहा कि रूस का नेतृत्व करना एक "पवित्र कर्तव्य" है, और रूस "कठिन" अवधि के बाद "मजबूत" बनकर उभरेगा। पुतिन ने कहा कि, "हम इस कठिन दौर से गरिमा के साथ गुजरेंगे और और भी मजबूत बनेंगे।" एक संक्षिप्त भाषण में, पुतिन ने यह भी कहा कि रूस अन्य देशों के साथ संबंध विकसित करने के लिए तैयार है, जिसे उन्होंने "दुनिया का बहुमत" बताया। उन्होंने कहा, "रूस की राज्य प्रणाली को किसी भी खतरे और चुनौती के प्रति प्रतिरोधी होना चाहिए।" 

'ये योजनाबद्ध धोखाधड़ी, लोगों का भरोसा ही उठ जाएगा..', शिक्षक भर्ती घोटाले में CBI जांच रुकवाने गई ममता सरकार से बोले CJI चंद्रचूड़

बंगाल में चुनाव के दौरान फिर हुई हिंसा, कांग्रेस नेता के घर फेंका गया बम, कम्युनिस्ट पार्टी के पोलिंग एजेंट को भगाया

सुनीता केजरीवाल के रोड शो में भारी भीड़ ! लेकिन भारत की नहीं है ये तस्वीर, देखें Fact Check

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -