सुनीता केजरीवाल के रोड शो में भारी भीड़ ! लेकिन भारत की नहीं है ये तस्वीर, देखें Fact Check
सुनीता केजरीवाल के रोड शो में भारी भीड़ ! लेकिन भारत की नहीं है ये तस्वीर, देखें Fact Check
Share:

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान 2 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गुजरात के डेडियापाडा में रोड शो किया था। इस बीच सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी (AAP) समर्थकों द्वारा एक तस्वीर जमकर शेयर की जा रही है, जिसमें भारी भीड़ दिखाई दे रही है। पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि ये भीड़ सुनीता केजरीवाल के रोड शो में जुटी है।

 

हालाँकि, सच्चाई ये है कि ये तस्वीर भारत की है ही नहीं, ये चीन की है, जब चीन के गुआंगज़ौ शहर में ओलंपिक मशाल का स्वागत करने के लिए ये भीड़ जमा हुई थी। AAP समर्थकों द्वारा चीन की इस तस्वीर को सुनीता केजरीवाल के रोड शो में उमड़ी भीड़ बताकर वायरल किया जा रहा है। राजा सिंह देवरा नाम से सोशल मीडिया यूज़र ने अपनी पोस्ट में इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा है कि, ''श्री अरविंद केजरीवाल जी की साज़िशन गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी गुजरात की जनता, सुनीता केजरीवाल जी के Road Show में उमड़ा जनसैलाब, जनता ने मन बना लिया है, इस बार 'जेल का जवाब वोट से'। गोदी मीडिया इस तस्वीर को चीन का बता रही। आपको क्या लगता है कहाँ कि तस्वीर है??''

इसकी सच्चाई जानने के लिए जब हमने इस तस्वीर को गूगल पर रिवर्स सर्च किया, तो ये तस्वीर फ्लिकर पर मिली, जो 2008 में पोस्ट की गई थी। अब 2008 में तो सीएम केजरीवाल का ही राजनितिक पदार्पण नहीं हुआ था, उनकी पत्नी का रोड शो तो दूर की बात रहा। फ्लिकर के अलावा कुछ चीनी मीडिया वेबसाइट्स पर भी ये तस्वीर देखने को मिली है, जिससे स्पष्ट है कि, ये तस्वीर भारत की नहीं है। भीड़ की ये तस्वीर, चीन के गुआंगज़ौ शहर की है, जो ओलंपिक मशाल का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुई थी।

क्या है राधिका खेड़ा का मामला ? अर्चना-अंगकिता जैसे आरोप लगाकर छोड़ी कांग्रेस, अब भाजपा में हुईं शामिल

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का सफाया जारी, आज सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर क्या बोले सिक्सर किंग युवराज सिंह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -