डैंड्रफ की परेशानी से दही से मिलेगा छुटकारा

डैंड्रफ की परेशानी से दही से मिलेगा छुटकारा

आज के समय में हर व्यक्ति अपने बढ़ते हुए वजन के बढ़ने की समस्या से परेशान है, अगर आपका वजन एक बार बढ़ जाये तो फिर कम होने का नाम ही नहीं लेता है, लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे उपायों को अपनाते है पर कोई फायदा नहीं होता है। पर क्या आपको पता है की दही के सेवन से आप अपने वजन को कम करने के साथ साथ अपने पेट पर जमी चर्बी को नहीं कम कर सकते है। आइये जानते है कैसे।

1- अगर आप अपने वजन को कम करने के साथ साथ पेट पर जमी चर्बी से भी छुटकारा पाना चाहते है तो रोज़ाना  दही, छाछ या लस्सी का सेवन करे, रोज़ाना इसके सेवन से कुछ ही दिनों में आपका वजन कम होने लगेगा और साथ ही आप अपने पेट की जर्मी से छुटकारा पा सकते है।
 
2- रोज सुबह खाली पेट में एक गिलास लस्सी पीने से आपकी पाचन क्रिया बेहतर बनती  है और साथ ही आपके चेहरे पर भी निखार आता है।
 
3- अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते है तो इसके लिए नियमित रूप से  दही का सेवन करे। ऐसा करने से आपके झड़ते बालों की समस्या भी दूर हो जाएगी।
 
4- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से नहाने से पहले बालों की जड़ों में दही से मसाज करें। ऐसा करने से बालो की जड़े मजबूत हो जाती है और  ड्रैडर्फ की समस्या से भी छुटकारा मिल जाता है।

कोविड की तीसरी लहर के लिए शुरू हुई तैयारी, बच्चों के लिए शुरू होगा 360 बेड का ICU

नहीं रहे नेता जी सुभाष चंद्र बोस के साथी, पीएम मोदी बोले- भारतीय इतिहास पर अमिट छाप छोड़कर गए ललती राम...

रिलीज हुआ राधे के चौथे गाने ‘जूम जूम’ का टीज़र, जबरदस्त अवतार में नजर आए दिशा-सलमान