अयोध्या में बसाया जाएगा नया धार्मिक शहर, योगी सरकार ने जारी किया ग्लोबल टेंडर
अयोध्या में बसाया जाएगा नया धार्मिक शहर, योगी सरकार ने जारी किया ग्लोबल टेंडर
Share:

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में नया धार्मिक शहर बसाने के लिए ग्लोबल कंसलटेंट की सहायता ली जाएगी. अयोध्या प्रशासन ने ग्लोबल कंसलटेंट के लिए टेंडर जारी किया है. अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी ने एक्सप्रेशन आफ इंटरेस्ट का ग्लोबल टेंडर जारी किया है. जल्दी ही कोई बड़ी इंटरनेशनल कंपनी या संस्था अयोध्या शहर बसाती नज़र आएगी.

अयोध्या को दिव्य और भव्य शहर बनाने की पूरी तैयारी की जा चुकी है. अयोध्या में श्री राम हवाई अड्डे के लिए जमीन अधिग्रहण का काम तकरीबन पूरा हो चुका है. इस बार कैबिनेट में इस पर अंतिम मुहर लगेगी. पूरे देश की बड़ी होटल की कंपनियों के अलावा बड़े संस्थाओं ने अपने हॉलिडे होम्स के लिए राज्य सरकार से भूमि मांगी है. अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी ने ग्लोबल कंसलटेंट के चयन के लिए गुरुवार को टेंडर निकाला है. 22 जनवरी तक ऑनलाइन टेंडर डाला जा सकेगा. इसमें वही संस्था हिस्सा ले सकेगी, जो कम से कम एक प्रोजेक्ट विदेश में पूरा कर चुकी हो और उनका पूरा सेटअप भारत में हो. यही कंपनी अयोध्या के विकास का मसौदा तैयार करेगी.

बताया जा रहा है कि टेंडर में चुनी गई कंपनी अयोध्या के विकास का दो मॉडल बनाएगी. पहले में 35 वर्ग किमी में रामनगरी के विकास का रोडमैप होगा. दूसरे में 195 वर्ग किमी के दायरे में शामिल 84 कोस के धार्मिक स्थलों को विकसित करने की रूपरेखा निर्धारित होगी. इस मॉडल में ट्रैफिक को और आसान बनाने का फार्मूला भी होगा.

किसान आंदोलन के बीच INLD ने भरी हुंकार, आगामी निगम चुनावों का करेगी बहिष्कार

WPI मुद्रास्फीति दर की कीमतों में आने वाले महीनों में आ सकती है तेजी

रिजर्व बैंक ने की 3 नए कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -