यूपी में 10 लाख करोड़ का निवेश लाने का लक्ष्य, योगी सरकार ने बनाया ये मास्टरप्लान
यूपी में 10 लाख करोड़ का निवेश लाने का लक्ष्य, योगी सरकार ने बनाया ये मास्टरप्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर बड़ी योजना की तैयारी शुरू कर दी है. इसके तहत राज्य की राजधानी लखनऊ में एक भव्य ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि जुलाई के माह में यह भव्य आयोजन होगा. इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्योग जगत के सभी प्रमुख औद्योगिक घरानों के मुखिया उपस्थित रहेंगे. इस आयोजन के माध्यम से यूपी में 10 लाख करोड़ रुपए के औद्योगिक निवेश को लाने की कोशिश रहेगी.

उल्लेखनीय है कि 2017 में योगी सरकार बनने के बाद औद्योगिक नीति बनाने को लेकर निर्देश दे दिए गए थे और जिसके बाद 21 और 22 फरवरी 2018 को लखनऊ में भव्य इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया. इनमें इन्वेस्टर समिट में स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी और देश विदेश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों शामिल हुए थे. इस समिट के दौरान लगभग 05 लाख करोड़ रुपए के 1065 MoU साइन किए गए थे.

पीएम मोदी की उपस्थिति में अपने आप में यह बड़ा आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किया गया. जिसमें यूपी में औद्योगिक विकास का खाका तैयार किया गया. अब ऐसा माना जा रहा है कि दोबारा योगी सरकार इस प्रक्रिया को बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाने की तैयारियों में लग गई है. 2018 की औद्योगिक निवेश समिट में गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला और मुकेश अंबानी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों और देश विदेश की बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया था.

'आपसी दुश्मनी भुला दो, साथ आ जाओ..', भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाएंगे कांग्रेस और TMC !

पंजाब में नशे से हर साल मर जाते हैं 1344 युवा, भगवंत मान बोले- राज्य में ही बनता है ड्रग 'चिट्टा'

पंजाब की AAP सरकार को अनिल विज ने बताया 'बच्चा पार्टी', बोले- उन्हें मुद्दों की जानकारी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -