यूपी सिपाही भर्ती को लेकर योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
यूपी सिपाही भर्ती को लेकर योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को इस बार होने वाली पुलिस भर्ती में उम्मीदवारों की आयु सीमा में 3 साल की छूट दिये जाने के निर्देश दे दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा में छूट को लेकर DGP एवं प्रमुख सचिव गृह को निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा में छूट का आदेश जारी करेगा। 

UPPRPB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल के कुल 60,244 पद भरे जाएंगे जिसकी आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 से आरम्भ होगी। हालांकि कई ऐसे कैंडिडेट्स भी हैं जो इस नोटिफिकेशन से निराश थे। दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 5 वर्ष पश्चात् आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, ऐसे में जो लोग वर्षों से तैयारी कर रहे हैं, वे अब ओवरएज हो चुके हैं। उनकी सरकार से मांग थी कि उन्हें आयु सीमा में छूट दी जाए। बता दें कि इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष के कम मगर 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वही इस भर्ती प्रक्रिया में अन्य जातियों के लिए छूट दी गई है, मगर समान वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की छूट नहीं थी। 2018 से उम्मीदवार तैयारी में जुटे हुए थे। 2018 के पश्चात् अब पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है, जिसको लेकर उम्मीदवारों की मांग थी कि सरकार को सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 23 वर्ष से उम्र बढ़ाकर 25 या 26 कर देनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में तकरीबन 62 हजार लड़कों की पुलिस में भर्ती होनी है। उनका कहना है कि जब हम 2018 से तैयारी कर रहे थे तब से अब तक भर्ती नहीं निकाली गई है। जब भर्ती निकली तो हम लोग ओवर एज हो गए। उन्होंने भी मांग की थी कि सरकार को हम सामान्य लोगों को 3 वर्ष तक की छूट देनी चाहिए थी, जिससे हम लोगों का भविष्य अंधकार में न जा सके।

न्यूजीलैंड से छुट्टी मनाने इंदौर आई लड़की को होटल ले गया शख्स, फिर दरिंदगी कर 5 लाख रूपये लेकर हुआ फरार

MP में एक के बाद एक फटे 26 गैस सिलेंडर, खौफनाक मंजर देख 10 मिनट में खाली हुए 300 घर

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अब होगा अयोध्या धाम, रामनगरी में गूंजेगा 'श्रीराम' का नाम !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -