अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अब होगा अयोध्या धाम, रामनगरी में गूंजेगा 'श्रीराम' का नाम !
अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अब होगा अयोध्या धाम, रामनगरी में गूंजेगा 'श्रीराम' का नाम !
Share:

अयोध्या: 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन से पहले शहर के रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित 6,000 से अधिक लोगों के 'प्राण प्रतिष्ठा' या राम लला की मूर्ति के अभिषेक समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

अधिकारियों ने बताया है कि 22 जनवरी के अभिषेक समारोह से पहले, पीएम मोदी 30 दिसंबर को मंदिर शहर अयोध्या में एक हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद एक रोड शो करने और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने वाले हैं। उसी दिन, प्रधान मंत्री रेलवे स्टेशन की नई इमारत का भी उद्घाटन करेंगे जो पुरानी इमारत के बगल में बनी है। एजेंसी के अनुसार, पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन एक अत्याधुनिक सुविधा है जिसमें आधुनिक "हवाई अड्डे जैसी" सुविधाएं हैं, जबकि इसका मुखौटा पारंपरिक मंदिर वास्तुकला से प्रेरित है।

बुधवार को, विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों ने प्रधान मंत्री की यात्रा से पहले तैयारियों का जायजा लिया, जबकि निर्माण श्रमिकों के काम खत्म करने के लिए सुरक्षा कर्मियों की एक टीम ने पहरा दिया। पुनर्विकास कार्य, जो कुछ साल पहले शुरू हुआ था, रेल मंत्रालय के तहत केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम राइट्स (रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस) लिमिटेड द्वारा निष्पादित किया गया है। जैसे-जैसे शहर मेगा इवेंट की तैयारी कर रहा है, राम पथ और अयोध्या की अन्य प्रमुख सड़कों पर स्थित दुकानों के शटर को हिंदू-थीम वाली कलाकृति से सजाया गया है।

अयोध्या रेलवे स्टेशन का विस्तार मंदिर के 'दर्शन' के लिए अयोध्या आने वाले भक्तों और अन्य यात्रियों की आवाजाही को आसान बनाने के सरकार के प्रयासों के अनुरूप है। इसके उद्घाटन से पहले, कर्मचारी इसके मुख्य केंद्रीय हॉल को सजाने में व्यस्त थे, जिसके फर्श पर पत्थर की जड़ाई का काम किया गया है और इसकी ऊंची छत के कुछ हिस्सों पर "पॉलीकार्बोनेट शीट" है, जो इसे नीले रंग का रंग दे रही है। 

'पटवारी को अब गांव में ही रहना होगा, शहर से नहीं कर सकते अप डाउन', राजस्व विभाग के लिए CM ने जारी की गाइडलाइन

MP में हुआ बड़ा हादसा! डंपर से जा टकराई बस, आग लगने से 13 यात्रियों की हुई मौत

‘इंशाअल्लाह, जल्द एक और पुलवामा होगा’, मदरसे के छात्र ने दी आतंकी हमले की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -