योगी सरकार ने चलाया स्वच्छता अभियान, छापेमारी ने मचाया हड़कम्प
योगी सरकार ने चलाया स्वच्छता अभियान, छापेमारी ने मचाया हड़कम्प
Share:

कानपुर: बीजेपी सरकार प्रदेश में स्वच्छता अभियान को लेकर अनेकों प्रयास कर रही हैं. इसके अंतर्गत पालीथीन पर रोक को लेकर सख्त निर्देश दे दिए हैं. वहीं, समय समय पर टीम ने छापेमारी कर पालीथीन उपयोग पर रोक लगाने के बहुत प्रयास किए है. इसके बावजूद व्यापारी अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं. इसके चलते पॉलीथिन के खिलाफ एसडीएम अकबरपुर आनंद कुमार सिंह ने टीम के साथ मिलकर अभियान चलाया है. इस अभियान में छापेमारी के बीच अफसरों द्वारा 1.15 क्विंटल पॉलीथिन पकड़ी गई है. साथ ही लगभग 84 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है. इस छापेमारी के बीच लोगों में काफी हड़कंप मचा रहा.

इन क्षेत्रों में हुई छापामारी में कानपुर देहात के अकबरपुर एसडीएम आनंद कुमार ने अकबरपुर, बाढ़ापुर, नबीपुर व लालपुर की लगभग 24 दुकानों में छापेमारी की गई है. जिसमें दुकानों में छापा पड़ते ही बाजार में हड़कंप मच गया और कई दुकानदार दुकान बंद कर रफादफा होते नजर आए. एसडीएम ने लगभग 1.15 क्विंटल पॉलीथिन पकड़ी है.

नबीपुर में मनीष पाल से 10 हजार, बाढ़ापुर में हरिशंकर से 25 हजार, माती में रामजी की परचून की दुकान से 10 हजार सहित कुलमिला के 84 हजार रुपये वसूला गया है. वहीं, एसडीएम ने कहा कि बड़ी दुकानों में छापेमारी की जा चुकी है. आगे भी पॉलीथिन के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. दुकानदार पॉलीथिन का प्रयोग न करें वरना सख्ती से कार्रवाई भी की जाएगी.

Xiaomi : Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को इस सेल में बम्पर डिस्काउंट में खरीदने का मौका

मंडी शिवरात्रि भोज में जातीय भेदभाव की आवाज पहुंची विधानसभा, विपक्ष ने की नारेबाजी

कॉलेज की दीवारों पर लगा भारत विरोधी पोस्टर, पुलिस ने उठाया सख्त कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -