बाबा साहेब अंबेडकर को याद कर, कुछ ऐसा बोले योगी आदित्यनाथ

Apr 14 2019 02:35 PM
बाबा साहेब अंबेडकर को याद कर, कुछ ऐसा बोले योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि समाज के वंचित तबके को सोचना पड़ेगा कि वे कौन लोग हैं जो इस समाज में फूट डालकर राज करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने दलितों और वंचितों को सामाजिक न्याय प्रदान करने के लिए और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए काफी काम किया। 

बीजेपी से नहीं बनी बात, अब इस्तीफे की तैयारी में राजभर

कुछ ऐसा बोले सीएम योगी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान योगी ने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सामाजिक न्याय देने की बात जब भी होती है तो बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकरजी का नाम बड़ी श्रद्धा के साथ बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। बड़े घर में पैदा होकर कोई व्यक्ति कुछ कर ले उसका उतना महत्व नहीं होता, जितना कि किसी गरीब घर में पैदा होकर के सामाजिक बाधाओं को झेलते हुए काम करता है। 

नीतीश कुमार ने जनसभा में ली पति-पत्नी के शासनकाल पर चुटकी

गरीबों के लिए चलाई योजना 

इसी के साथ योगी ने कहा कि एक बार फिर समाज को सोचना होगा कि कौन लोग है जो फूट डालकर आपको आपके अधिकारों से वंचित रखना चाहते हैं। कौन लोग हैं इसके बारे में चिंतन करिए। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में मोदी देश के प्रत्येक लोगों के लिए काम किया। सभी योजनाएं गरीबों के लिए ही चलाई गई हैं। 

दिल्ली पहुंची सुमित्रा महाजन, पीएम मोदी और अमित शाह से करेंगी मुलाकात

आज मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ऐसा है कार्यक्रम

आज कई जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे सीएम योगी