बौद्ध पर्यटकों को आकर्षित करने चीन जाएंगे योगी
बौद्ध पर्यटकों को आकर्षित करने चीन जाएंगे योगी
Share:

लखनऊ: भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चीन की यात्रा पर जाएंगे. सीएम योगी का ये म्यांमार और मॉरीशस के बाद तीसरा विदेश दौरा होगा. हालाँकि अभी इस यात्रा की तारीखें घोषित नहीं हुई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक चुनाव के बाद योगी इस यात्रा पर जा सकते हैं.

विदेश मंत्रालय ने विभिन्न देशों के साथ स्टेट टू स्टेट कॉन्टैक्ट प्रोग्राम के तहत इस दौरे की योजना बनाई है, योगी आदित्यनाथ इस यात्रा को बिजनेस के लिहाज से देख रहे हैं, मुख्यमंत्री यूपी बुद्धिस्ट टूरिस्ट के लिए ज्यादा से ज्यादा चीनी पर्यटक चाहते हैं. पद संभालने के बाद से ही योगी का फोकस पर्यटन पर रहा है और लिहाजा वे चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा चीनी यात्री बुद्ध की धरती घूमने आएं.

वहीं पर्यटन सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री का चीन दौरा लगभग तय है, लेकिन तारीखें तय होनी बाकी हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरे का प्रस्ताव विदेश मंत्रालय की ओर से आया है. गौरतलब है, मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से चीन दूसरा बौद्ध देश है, जहां योगी आदित्यनाथ जाने वाले हैं. इससे पहले योगी आदित्यनाथ म्यांमार और मॉरीशस का भी दौरा कर चुके हैं.  

आज़म खान के खिलाफ FIR के निर्देश जारी

योगी को बेनकाब करने के चक्कर में, खुद की पोल खोल बैठे अखिलेश

राम जन्मभूमि पर पूजा 'मूल अधिकार'- स्वामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -