योगी कैबिनेट बैठक आज, मिल सकती है ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर नल योजना को हरी झंडी
योगी कैबिनेट बैठक आज, मिल सकती है ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर नल योजना को हरी झंडी
Share:

लखनऊ: ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप पेयजल आपूर्ति की रखरखाव नीति को कैबिनेट की हरी झंडी मिल सकती है. वहीं मंगलवार यानी आज  11 फरवरी 2020 को होने वाली बैठक में सोनभद्र में ओबरा को नई तहसील बनाए जाने समेत कई प्रस्ताव रखे जाएंगे. जंहा इसके साथ ही राज्य ग्रामीण पेयजल योजना को लागू किए जाने वाले विभाग के परिवर्तन के सिलसिले में संशोधित दिशा-निर्देशों पर भी विचार होगा.

शासन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि, बैठक में उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप पेयजल आपूर्ति योजनाओं के संचालन एवं अनुरक्षण नीति-2020 पर मुहर लगाई जाएगी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इसमें लाइन बिछाने वाली फर्म को ही निश्चित अवधि तक संचालन की जिम्मेदारी दी जाएगी.  इसके एवज में फर्म यूजर चार्ज वसूल सकेगी. इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार सावर्जनिक मंचों से घोषणा कर चुके हैं. नमामि गंगे परियोजना के तहत इस नीति को लाया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कैबिनेट की मंगलवार को होने वाली बैठक में प्रदेश की स्थानीय निकायों एवं शासन से अनुदानित संस्थाओं की वर्ष 2017-18 की स्थानीय निधि लेखा परीक्षा विभाग की ओर से हुए ऑडिट को रखने सदन के पटल पर रखने के बाबत भी प्रस्ताव आएगा.  फिरोजाबाद के सेवानिवृत्त उप जिलाधिकारी शिव दयाल के खिलाफ अनुशासनात्कम कार्यवाही के मामले में लोक सेवा आयोग की सलाह से परे जाकर कार्यवाही के अनुमोदन का प्रस्ताव भी रखा जाएगा.  हरदोई में चीनी मिल की करीब 22.6082 हेक्टेयर जमीन को उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद को ट्रांसफर किए जाने संबंधी प्रस्ताव निरस्त करने पर भी विचार होगा.

Delhi Results Live: कांग्रेस की खस्ता हालत देखकर भड़की प्रणव मुखर्जी की बेटी, शीर्ष नेतृत्व को घेरा

Delhi Results Live: पॉजिटिव रुझानों से केजरीवाल के हौसले बुलंद, ट्विटर पर जारी किया मोबाइल नंबर

Delhi Elections Results Live: प्रमुख सीटों पर कौन आगे-कौन पीछे, यहाँ देखें लाइव अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -