'हाँ, महुआ मोइत्रा ने मुझे संसद के ID-पासवर्ड दिए और बदले में..', कारोबारी हीरानंदानी ने अपने 'हलफनामे' में माने सभी आरोप !
'हाँ, महुआ मोइत्रा ने मुझे संसद के ID-पासवर्ड दिए और बदले में..', कारोबारी हीरानंदानी ने अपने 'हलफनामे' में माने सभी आरोप !
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा बड़ी मुसीबत में फंसती नज़र आ रही हैं। दरअसल, उनके खिलाफ भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने जो आरोप लगाए थे, वे सच साबित होते नज़र आ रहे हैं। अब व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को संसद की आचार समिति के समक्ष एक हलफनामा दायर किया है, जिसमे महुआ मोइत्रा को लेकर हैरान करने वाले खुलासे किए गए हैं। हीरानंदानी ने अपने हलफनामे में दावा किया है कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने अपनी संसदीय लॉगिन ID और पासवर्ड साझा किया था, ताकि वह "उनकी तरफ से प्रश्न पोस्ट कर सकें"। बता दें कि, हीरानंदानी संसद के सदस्य नहीं हैं, और उन्हें संसदीय पैनल के ID पासवर्ड देना अपराध की श्रेणी में आता है। हलफनामे के मुताबिक, यदि महुआ मोइत्रा पर लगे आरोप सच साबित होते हैं, तो वे बड़ी परेशानी में घिर सकती हैं।

 

हीरानंदानी का हलफनामा सामने आने के तुरंत बाद, TMC महुआ मोइत्रा ने अपना बयान जारी कर व्यवसायी के हलफनामे की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया है। बता दें कि, यह पूरा घटनाक्रम भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के इस दावे के कुछ दिनों बाद आया है कि TMC की महुआ मोइत्रा ने सदन में सवाल पूछने के लिए "रिश्वत" ली। दुबे ने सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई के पत्र का हवाला देते हुए दावा किया कि उनके पास "अकाट्य" सबूत हैं कि मोइत्रा और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के बीच रिश्वत का आदान-प्रदान हुआ था।

हीरानंदानी के हित में संसद में सवाल करती थीं महुआ :-

मंगलवार को, TMC महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में (कारोबारी के हित में) सवाल पूछने के लिए "रिश्वत" लेने के "अपमानजनक" आरोपों पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई को कानूनी नोटिस भेजा था। उन्होंने कहा कि यह आरोप कि उन्होंने "लोकसभा सदस्य के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी लाभ" स्वीकार किया, "अपमानजनक, झूठे, आधारहीन और सबूतों के एक टुकड़े से भी समर्थित नहीं हैं।''

पीएम मोदी पर निजी हमला कर प्रसिद्धि पाना चाहती थीं महुआ :- 

इससे पहले, हीरानंदानी समूह ने आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि वह "राजनीति के व्यवसाय में शामिल नहीं है।'' हालाँकि, गुरुवार को, दर्शन हीरानंदानी ने दावा किया कि महुआ मोइत्रा "राष्ट्रीय स्तर पर जल्दी से अपना नाम बनाना चाहती थीं" और उन्हें "उनके दोस्तों और सलाहकारों ने सलाह दी थी कि प्रसिद्धि का सबसे छोटा रास्ता पीएम नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत हमला करना है।" हीरानंदानी ने दावा किया कि मोइत्रा ने "अडानी को निशाना बनाकर प्रधानमंत्री को बदनाम और शर्मिंदा करने का प्रयास किया।"

महुआ मोइत्रा को कई तरह के उपहार दिए:-

हीरानंदानी ने कहा कि, "उन्होंने सांसद के रूप में अपनी ईमेल ID मेरे साथ साझा की, ताकि मैं उन्हें जानकारी भेज सकूं और वह संसद में सवाल उठा सकें।" "मैं उसके प्रस्ताव के साथ गया"। हीरानंदानी ने दावा किया कि महुआ मोइत्रा ने "मुझसे लगातार मांगें कीं और मुझसे कई तरह की मददें मांगी, जो मांगें की गईं और जो मदद मांगी गईं, उनमें उन्हें महंगी विलासिता की वस्तुएं उपहार में देना,  यात्रा व्यय, छुट्टियाँ 
दिल्ली स्थित उनके आधिकारिक रूप से आवंटित बंगले के नवीनीकरण में सहायता प्रदान करना आदि शामिल था।" 

हीरानंदानी ने आगे दावा किया कि उन्हें लगता है कि मोइत्रा उनका "अनुचित फायदा" उठा रही हैं और उन पर काम करने के लिए "दबाव" डाल रही हैं। हीरानंदानी ने कहा कि वह हलफनामा दाखिल कर रहे हैं, क्योंकि मामला "सीधे तौर पर उनसे जुड़ा है और यह एक राजनीतिक विवाद बन गया है" क्योंकि मामला अब संसदीय विशेषाधिकार समिति और न्यायपालिका के सामने रखा गया है। 

महुआ मोइत्रा का पलटवार:-

एक्स (पूर्व ट्विटर) पर साझा किए गए एक प्रेस बयान में, महुआ मोइत्रा ने हलफनामे की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और कहा कि यह "श्वेत पत्र पर है, न कि आधिकारिक लेटरहेड या नोटरीकृत"। TMC सांसद ने कहा कि, "पत्र (शपथपत्र) की सामग्री एक मजाक है।" महुआ मोइत्रा ने आगे दावा किया कि हलफनामा "प्रधानमंत्री कार्यालय" द्वारा उन्हें निशाना बनाने के लिए तैयार किया गया था। उन्होंने अपने पत्र में दावा किया, ''भाजपा सरकार अडानी मुद्दे पर किसी तरह मुझे चुप कराने का बेसब्री से इंतजार कर रही है।'' एक सनसनीखेज दावे में, मोइत्रा ने यह भी कहा कि दर्शन हीरानंदानी को "प्रधानमंत्री कार्यालय" द्वारा हलफनामे पर हस्ताक्षर करने के लिए "मजबूर" किया गया था।

ICMR ने रचा इतिहास, भारत ने किया दुनिया के पहले इंजेक्टेबल पुरुष गर्भनिरोधक का सफल ट्रायल

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-योगी समेत इन 40 नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में 511 ग्रामीण कौशल विकास केंद्रों का शुभारंभ किया, युवाओं को मिलेंगे कई लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -