डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि कोविड महामारी 2022 तक खत्म हो सकती है

मास्को:  रूस में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रतिनिधि के अनुसार, अगर ओमिक्रॉन के बाद कोई और बड़ा प्रकोप नहीं होता है, तो कोविड -19 महामारी 2022 में समाप्त हो सकती है।

हालांकि, मेलिता वुजनोविक को एक समाचार ब्रीफिंग में बताया गया था कि यह गारंटी नहीं देता है कि वायरस पूरी तरह से चला जाएगा। "इस बिंदु पर, पूर्वानुमान लगाना मुश्किल है, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगर कुछ और नहीं हुआ तो 2022 में महामारी रुक जाएगी।"  यह इंगित करता है कि कोई बड़ा प्रकोप नहीं होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वायरस पूरी तरह से चला जाएगा।

"क्योंकि बहुत सारे मामले हैं, वायरस में उत्परिवर्तित करने की क्षमता है, और हमें नहीं पता कि चीजें कैसे बदल जाएंगी। हालांकि, ओमिक्रॉन के दुनिया भर में फैलने के बाद, सतर्क विश्वास है कि बड़े प्रकोप समाप्त हो जाएंगे" उन्होंने  कहा  डब्ल्यूएचओ यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहा है कि यह कब होगा, लेकिन यह कठिन है क्योंकि देश "अब अपनी परीक्षण प्रक्रियाओं को संशोधित कर रहे हैं।"

उसने कहा कि ओमिक्रॉन स्ट्रेन बहुत संक्रामक था और तेजी से फैल रहा था, और रिपोर्ट के अनुसार, कुछ देशों के पास ऐसे रोगियों की भारी संख्या के कारण सभी का परीक्षण करने के लिए वित्तीय संसाधन थे, जिनमें कोई लक्षण नहीं थे। डब्ल्यूएचओ के दूत ने कहा, "जो तस्वीर हम देख रहे हैं, वह उन मामलों की सटीक संख्या को पूरी तरह से नहीं दर्शाती है, जब पहली बार महामारी फैली थी और डेल्टा स्ट्रेन फैलने लगा था।"

गुतारेस ने डोनेट्स्क, लुगांस्क पर रूस के फैसले पर गहरी चिंता व्यक्त की

रूस ने यूक्रेन में दो 'स्वतंत्र गणराज्यों' को मान्यता देने वाले फरमानों पर हस्ताक्षर किए

थाईलैंड ने बढ़ते नए संक्रमणों के बीच कोविड -19 चेतावनी स्तर को बढ़ाया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -