यमन ने  होइस के खिलाफ हवाई हमले किये
यमन ने होइस के खिलाफ हवाई हमले किये
Share:

Sanaa: एक सैन्य अधिकारी के अनुसार, कई स्थानों पर हवाई हमलों की एक श्रृंखला ने हौथी फ़ोर्स  को निशाना बनाया है। अधिकारी ने कहा, "पिछले कई घंटों में यमन के विभिन्न क्षेत्रों में हौथी के कब्जे वाले लक्ष्यों के खिलाफ सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा शुरू किए गए कई हवाई हमलों ने कई हौथी-आयोजित स्थलों को प्रभावित किया है।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि होइस ने वहां तैनात सरकारी बलों के खिलाफ एक नया युद्धमोर्च बनाया, गठबंधन के हवाई जहाजों ने मारिब और पड़ोसी प्रांतों पर भारी हमला किया," उन्होंने बताया कि हवाई हमलों में भारी संख्या में हौथी विद्रोही मारे गए और घायल हुए पर वह अभी भी आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे ।

अधिकारी के अनुसार, डी-एस्केलेशन के लिए अंतरराष्ट्रीय दलीलों के बावजूद, सऊदी समर्थित येमेनी सरकारी बलों और हौथी मिलिशिया के बीच लड़ाई युद्धग्रस्त अरब देश में और विस्तारित हुई । इस बीच, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने एक संक्षिप्त प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा की कि पिछले 24 घंटों में 36  हवाई हमले शुरू किए गए थे, जो मुख्यतः मारिब और पड़ोसी पूर्वोत्तर प्रांत अल-जवाफ में थे ।

मिलिशिया के खिलाफ सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा दैनिक हवाई हमलों की एक श्रृंखला के बावजूद, Houthis हाल ही में मारिब के खिलाफ अपने सैन्य अभियानों में वृद्धि हुई है।

'चुनाव बाद ये लोग फिर बिल ले आएँगे, सतर्क रहें..', पीएम मोदी के ऐलान पर अखिलेश को भरोसा नहीं

रिलीज हुआ फिल्म अंतिम के नए गाने ‘कोई तो आएगा’ का टीजर

जम्मू कश्मीर में इन दो दिनों हो सकती है बारिश और बर्फ़बारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -