येदियुरप्पा ने बोम्मई से शिवमोग्गा हवाई अड्डे के नाम बदलने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा
येदियुरप्पा ने बोम्मई से शिवमोग्गा हवाई अड्डे के नाम बदलने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा
Share:

चेन्नई: शिवमोगा में बनने वाले हवाई अड्डे का नाम वरिष्ठ भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा के नाम पर रखने के कर्नाटक सरकार के हालिया फैसले के बाद, उन्होंने मांग की है कि हवाई अड्डे का नाम राज्य के किसी भी प्रमुख व्यक्तित्व के नाम पर रखा जाए।

20 अप्रैल को, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की कि सोगाने, शिवमोगा में हवाई अड्डे का नाम पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर रखा जाएगा और वह इस संबंध में भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय को एक प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे।  24 अप्रैल को येदियुरप्पा ने बोम्मई को इस संबंध में एक पत्र लिखा था।

उन्होंने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री बोम्मई के शिवमोगा हवाई अड्डे का नाम बदलने के फैसले से प्रभावित हूं.' पूरी विनम्रता के साथ, मैं आग्रह करता हूं कि हवाई अड्डे का नाम कर्नाटक के किसी भी यादगार व्यक्तित्व के नाम पर रखा जाए जो उनके योगदान के लिए एक उचित श्रद्धांजलि होगी. येदियुरप्पा ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी।

राज्य भाजपा के मजबूत व्यक्ति के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखने की सरकार की पसंद ने महत्वपूर्ण आलोचना की, जिसमें विपक्ष के सदस्यों सहित कुछ ने कहा कि इस क्षेत्र में अन्य उल्लेखनीय आंकड़े थे जो सम्मान के योग्य थे।

येडियुरप्पा का राजनीतिक आधार शिवमोगा है; वह जिले की शिकारीपुरा विधानसभा सीट से विधायक हैं, और उनके बड़े बेटे बीवाई राघवेंद्र शिवमोगा संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं।

मुख्यमंत्री को उनके इस आश्वासन के लिए धन्यवाद देते हुए कि हवाई अड्डा परियोजना को तेजी से पूरा करने के लिए तुरंत धन जारी किया जाएगा और उनके नाम पर इसका नाम रखने के निर्णय के लिए उनके और अन्य नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए येदियुरप्पा ने अपने पत्र में लिखा कि कई देशभक्त और दूरदर्शी रहे हैं जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है और उनका योगदान तुलना में नगण्य है।

सेना पर हमला करने के लिए आतंकियों को ट्रक में बैठाकर लाया था बिलाल अहमद, CISF के ऐसी हुए थे शहीद

दिल्ली में झुलसाने वाली गर्मी, 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा पारा

MI की शर्मनाक 8वीं हार, क्या अब भी प्ले ऑफ में पहुंच सकती है मुंबई ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -