MI की शर्मनाक 8वीं हार, क्या अब भी प्ले ऑफ में पहुंच सकती है मुंबई ?

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (MI) बेहद बुरे दौर का सामना कर रही है. IPL 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) को अभी तक एक भी मुकाबले में जीत नहीं मिली है और टीम ने निरंतर 8 मुकाबले गंवा दिए हैं. MI पहली टीम बनी है जिसने IPL के किसी सीजन के अपने शुरुआती 8 मुकाबले गंवा दिए हो. MI इस सीजन से तक़रीबन बाहर हो गई है, क्योंकि टीम के पास अब केवल 6 ही मैच बचे हैं और प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है.

हालांकि, फैन्स के मन में प्रश्न है कि क्या मुंबई इंडियंस अब भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है. मुंबई इंडियंस ने अभी तक 8 मैच खेले हैं और एक भी मैच नहीं जीता है. मुंबई इंडियंस का नेट-रनरेट भी -1.000 है, जो सभी टीमों से कम है. मुंबई इंडियंस एक प्रकार से IPL 2022 से लगभग बाहर हो गई है. मुंबई को अब केवल 6 मैच खेलने हैं, ऐसे में यदि वह निरंतर सभी मैच जीत जाती है, तो भी उसके 12 प्वाइंट ही होंगे. 12 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में पहुंचना बेहद कठिन है, क्योंकि IPL के इतिहास में टीमें कम से कम 14 अंकों के साथ ही प्लेऑफ में पहुंच पाई हैं. 14 प्वाइंट के बाद भी टीमों में कांटे की टक्कर होती है और वहां पर नेट-रनरेट से फैसला होता है.   

बता दें कि, MI के बाद अंक तालिका में सबसे बुरा हाल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का है, जिसने 7 मैच में से दो में जीत दर्ज की है. चेन्नई सुपर किंग्स के 4 अंक हैं, अगर चेन्नई अपने बाकी बचे सभी मुकाबले जीत जाती है, तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बन सकते हैं. अभी तक की प्वाइंट टेबल के मुताबिक, गुजरात टाइटन्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की रेस है. यही टीमें टॉप 5 में हैं और इनके 10 से ज्यादा अंक हैं. 

IPL के बीच क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, मुंबई के इस खिलाड़ी का हार्ट अटैक से निधन

एशियाई कुश्ती में दीपक को रजत पदक पर करना पड़ा संतोष

ओस्लो ई-स्पोर्ट्स कप शतरंज में मेद्यारोव को हरा प्रग्गानंधा ने बनाई बढ़त

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -