कर्नाटक चुनाव को लेकर येदियुरप्पा का बड़ा ऐलान, शिकारीपुरा सीट से बेटे विजयेंद्र लड़ेंगे चुनाव
कर्नाटक चुनाव को लेकर येदियुरप्पा का बड़ा ऐलान, शिकारीपुरा सीट से बेटे विजयेंद्र लड़ेंगे चुनाव
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के पूर्व सीएम और भाजपा के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा कर दी है। बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए वह अपनी शिकारीपुरा सीट खाली कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी तरफ से रिक्त की गई सीट पर उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र चुनाव लडेंगे। ऐसे में उनके इस ऐलान को चुनावी राजनीति में उनकी पारी को खत्म होने के रूप में देखा जा रहा है।

भाजपा नेता येदियुरप्पा ने आगे कहा कि, 'मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे। मैं शिकारीपुरा के लोगों से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि विजयेंद्र को मुझ से अधिक मतों से विजयी बनाएं।' ओल्ड मैसूर क्षेत्र से विजयेंद्र के चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं की मांग पर येदियुरप्पा ने कहा कि, उन पर वहां से चुनाव लड़ने का काफी दबाव है, किन्तु मैं सीट खाली कर रहा हूं और चुनाव नहीं लड़ूंगा, इसलिए विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि विजयेंद्र को जुलाई 2020 में कर्नाटक भाजपा का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इससे पहले उन्हें मई 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले मैसूर में वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं देने के फ़ौरन बाद पार्टी ने उन्हें बीजेपी युवा विंग का महासचिव बनाया था।

इसके साथ ही 2019 और 2020 में हुए उपचुनाव में विजयेंद्र पार्टी में सुर्ख़ियों में रहे। उपचुनाव के दौरान केआर पेट और सिरा विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की जीत में उन्होंने बेहद अहम भूमिका निभाई। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आगामी विधानसभा में पार्टी नेतृत्व बीएस येदियुरप्पा के कहे अनुसार आगे बढ़ता और उनके बेटे को शिकारीपुरा से मैदान में उतरता है या फिर कुछ उलटफेर होता है।

'सुष्मिता सेन को ललित मोदी मिल गए, लेकिन PM मोदी को नहीं मिल रहे...', AAP के नेता ने बोला हमला

'शिवसेना जैसा हाल न हो जाए..', इस डर के चलते शरद पवार ने भंग की NCP की यूनिट्स

बुरे फंसे केजरीवाल, शराब नीति पर मीनाक्षी लेखी ने दागे कई सवाल.. क्या मिलेगा जवाब ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -