विकास की दृष्टि से गौरवमयी रहा गुरुग्राम का एक साल
विकास की दृष्टि से  गौरवमयी रहा गुरुग्राम का एक साल
Share:

चंडीगढ़ : कल 31 दिसंबर है .कल के बाद 2017 इतिहास में शामिल हो जाएगा. बीते एक साल में हरियाणा में जो विकास कार्य हुए उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि विकास की दृष्टि से गुरुग्राम का एक साल गौरवमयी रहा.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के दौरान गुरुग्राम जिले को केन्द्र व राज्य सरकार के कई नए प्रोजैक्ट मिले. इस साल जहां एक ओर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण को हरी झंडी मिली, वहीं बिल्डरों की मनमानियों से फ्लैट खरीददारों को राहत दिलवाने के लिए रेरा अथॉरिटी का गठन किया गया. ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान के लिए वर्षों से लंबित हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर का निर्माण करवाया गया.

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुग्राम के पहले सरकारी विश्वविद्यालय की नींव रखी , वहीं लोक परिवहन की सुविधा में और वृद्धि करने के लिए रैपिड मैट्रो के द्वितीय चरण का भी मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पण किया गया. वहीं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 34 करोड़ रुपये की लागत से महरौली-गुरुग्राम मार्ग के महाराणा प्रताप चौक पर नवनिर्मित चार लेन फलाईओवर और 30 करोड़ रूपए की लागत से राजीव चौक पर चौधरी बख्तावर सिंह मार्ग से दिल्ली की ओर जाने के लिए निर्मित दो लेन का भूमिगत पारपथ का उद्घाटन किया गया. जबकि इसी साल 35 करोड़ की लागत से प्रदेश का सबसे बड़ा लोक निर्माण विश्राम गृह भी बना..गुरुग्राम जिला के पटौदी उपमंडल में 9 करोड़ रूपये की लागत से 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल भी बनकर तैयार किया गया.साथ ही गुरुग्राम जिला के शहरी क्षेत्र को भी खुले में शौचमुक्त घोषित कर दिया गया.

यह भी देखें

गुरुग्राम से हरिद्वार जा रहे शख्स का शव दिल्ली में मिला

पेट्रोल पंप लूटने वाले गिरोह का सरगना हिरासत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -