'विराट सेना' ने साल 2019 में गाड़ा जीत का झंडा, सबसे ज्यादा जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे
'विराट सेना' ने साल 2019 में गाड़ा जीत का झंडा, सबसे ज्यादा जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे
Share:

हाल ही में मिली खबर के मुताबिक टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वन-डे सीरीज में 2-1 से हराकर साल 2019 का अंत किया. भारतीय टीम ने साल 2019 में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा 35 मैच जीते. लगातार चौथे साल टीम इंडिया जीत के मामले में शीर्ष पर रही. इस साल टीम ने सात टेस्ट, 19 वन-डे और नौ टी-20 मुकाबले जीते. इस मामले में ऑस्ट्रेलियई टीम दूसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया ने 30 मैचों में जीत दर्ज की है. तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली बने. विराट ने 2455 रन के साथ इस साल का अंत किया. 
 
आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि इस मामले में टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2442 रन बनाए. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया अव्वल रही. साल 2019 में भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं हारी.भारतीय टीम ने आठ में से सात मुकाबले जीते, जबकि एक ड्रॉ रहा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 11 में से सात मुकाबले जीते. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को चार-चार जबकि श्रीलंका-वेस्टइंडीज ने तीन-तीन मुकाबले जीते.
 
मीडिया रोएपोर्टस का कहना है कि टीम इंडिया जीत के मामले में वन-डे में भी शीर्ष पर रही. भारत ने 28 में से 19 मुकाबले जीते. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 16, इंग्लैंड ने 14, न्यूजीलैंड ने 13, दक्षिण अफ्रीका ने 11 और वेस्टइंडीज को 10 मैच में जीत मिली. 

ऑकलैंड में साथ खेलेंगी सेरेना विलियम्स व कैरोलाइन वोज्नियाकी

Australian open 2020: पुरस्कार राशि में हुई वृद्धि, हारने वाले खिलाड़ियों को भी होगा फायदा

यह यूनिवर्सल चैंपियन रहे सुपरस्टार के खिलाफ, अब Royal Rumble में लड़ सकते हैं मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -