फिर खतरे के निशान की तरफ बढ़ने लगी यमुना, हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट
फिर खतरे के निशान की तरफ बढ़ने लगी यमुना, हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और रविवार सुबह यमुना नदी में जल स्तर बढ़ने के कारण राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा है। रविवार सुबह 7 बजे यमुना नदी में जल स्तर 205.81 मीटर तक पहुंच गया और लोहा पुल से ड्रोन दृश्यों में नदी उच्च स्तर पर बहती हुई दिखाई दी। 13 जुलाई से नदी धीरे-धीरे घटने लगी थी, लेकिन फिर से बढ़ गई थी। इससे पहले, यह 208.66 मीटर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था।

 

हिमाचल प्रदेश में, IMD ने अगले 24 घंटों में 8 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के उप निदेशक बुई लाल के अनुसार, सिरमौर जिले में पिछले 24 घंटों में 195 मिमी बारिश हुई। जिन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है उनमें चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर और बिलासपुर शामिल हैं और इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर भारत के अलावा, पश्चिमी राज्य गुजरात और महाराष्ट्र भी भारी बाढ़ का सामना कर रहे हैं। दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के क्षेत्र भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं, नवसारी और जूनागढ़ सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र हैं।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन की सूचना मिली है और अधिकारी क्षतिग्रस्त सड़कों को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। इससे पहले, पहाड़ी राज्य पहले से ही लगातार बारिश से पीड़ित था, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए और व्यापक संपत्ति की क्षति हुई।

ओडिशा ट्रेन हादसा : 41 शव अब भी अज्ञात, 50 दिन बाद भी नहीं हो पाई पहचान

मिजोरम से मेइती लोगों को एयरलिफ्ट करेगी मणिपुर सरकार, उग्रवादियों की धमकी के बाद लिया फैसला

भारतीय रेलवे में हलाल-प्रमाणित चाय परोसने पर विवाद ! जानिए इसको लेकर क्यों हैं उपभक्ताओं की चिंता ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -