ओडिशा ट्रेन हादसा : 41 शव अब भी अज्ञात, 50 दिन बाद भी नहीं हो पाई पहचान
ओडिशा ट्रेन हादसा : 41 शव अब भी अज्ञात, 50 दिन बाद भी नहीं हो पाई पहचान
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून को तीन ट्रेनों के बीच हुई भीषण टक्कर के बाद भुवनेश्वर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अब तक 41 शवों की पहचान नहीं हो पाई है। एम्स भुवनेश्वर के निदेशक डॉ। आशुतोष बिस्वास के अनुसार, 41 लावारिस शव हैं, और वे अपने संबंधित दावेदारों को सौंपने के लिए डीएनए नमूनों का मिलान करने की प्रक्रिया में हैं। अस्पताल तब तक शवों को सौंपने की प्रक्रिया जारी रखेगा जब तक सभी दावेदार सामने नहीं आ जाते।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना "सिग्नल-सर्किट-परिवर्तन" में चूक के कारण हुई, जिसके कारण गलत सिग्नल हुए। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के तहत रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना की जांच पूरी कर ली है, जिसके परिणामस्वरूप 295 लोगों की जान चली गई थी। अश्विनी वैष्णव ने बताया कि स्टेशन पर लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 94 के लिए इलेक्ट्रिक लिफ्टिंग बैरियर के प्रतिस्थापन से संबंधित सिग्नलिंग कार्य के निष्पादन के दौरान पिछले दिनों नॉर्थ सिग्नल गूम्टी में किए गए सिग्नलिंग-सर्किट-परिवर्तन में चूक के कारण पीछे की टक्कर हुई। इन खामियों के कारण ट्रेन संख्या 12841 को गलत सिग्नल मिले, जिससे ट्रेन गलत लाइन पर चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी (नंबर एन/डीडीआईपी) से टकरा गई।

इस दुखद घटना में चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी। 295 यात्रियों ने अपनी जान गंवा दी, 176 को गंभीर चोटें आईं, 451 को मामूली चोटें आईं, और 180 को प्राथमिक चिकित्सा उपचार मिला और उन्हें छुट्टी दे दी गई।

मिजोरम से मेइती लोगों को एयरलिफ्ट करेगी मणिपुर सरकार, उग्रवादियों की धमकी के बाद लिया फैसला

भारतीय रेलवे में हलाल-प्रमाणित चाय परोसने पर विवाद ! जानिए इसको लेकर क्यों हैं उपभक्ताओं की चिंता ?

रालामंडल में फिर खुलेगा जीवाश्म संग्रहालय, जानिए इस बार क्या होगा खास?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -