Xiaomi टाई-अप के माध्यम से BYD, DBG स्मार्टफोन और टीवी को किया जाए लॉन्च
Xiaomi टाई-अप के माध्यम से BYD, DBG स्मार्टफोन और टीवी को किया जाए लॉन्च
Share:

मुंबई: XIAOMI ने कहा है कि उसने भारत में अपने स्मार्टफोन और टेलीविजन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए तीन नए मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर्स में काम किया है। इसने अपने 'मेक इन इंडिया' प्रयासों को मजबूत करने के लिए अनुबंध निर्माताओं BYD, DBG और Radiant के साथ भागीदारी की है। चीनी कंपनी ने स्मार्टफोन के लिए BYD और DBG के साथ करार किया है, जबकि रेडिएंट भारत में स्मार्ट टीवी की कंपनी की क्षमता बढ़ाने में मदद करेगी।

Xiaomi इंडिया के एमडी मनु जैन ने कहा कि हरियाणा में DBG इकाई पहले से ही चालू है और Xiaomi की मासिक विनिर्माण क्षमता में लगभग 20% की वृद्धि करेगी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में BYD इकाई जल्द ही चालू हो जाएगी। वर्तमान में, Xiaomi के भारत में 5 परिसर हैं, जहाँ इसके साझेदार फॉक्सकॉन और फ्लेक्स ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में फोन इकट्ठा किए हैं। 

उन्होंने कहा "घर और उच्च सामग्री की खपत से काम और अध्ययन के लिए स्मार्टफोन की मांग में भारी वृद्धि को देखते हुए क्षमता का विस्तार करने की आवश्यकता थी, और क्षमता में इस रैंप-अप से उस मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी।" जैन ने कहा कि इन फोन में इस्तेमाल किए जाने वाले अधिकांश पुर्जे या तो स्थानीय रूप से निर्मित, इकट्ठे या भारत से मंगवाए गए हैं। फोन के मूल्य का लगभग 75% अब स्थानीय रूप से पीसीबीए, उप-बोर्ड, कैमरा मॉड्यूल, बैक पैनल, तारों और चार्जर जैसे घटकों के रूप में तैयार किया जाता है, उन्होंने समझाया। इन घटकों का निर्माण सनी इंडिया, एनवीटी, सलपैम, एलवाई टेक, सनवोडा और अन्य जैसे भागीदारों द्वारा किया जा रहा है।

भारत ने कई देशों को 'मुफ्त' भेजी कोरोना वैक्सीन, हिंदुस्तान की 'दरियादिली' का कायल हुआ WHO

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा से हटाए गए 4 कमांडो, केंद्र पर भड़की 'आप'

लखीमपुर से लापता हुईं 4 छात्राएं ऋषिकेश से सकुशल बरामद, परिजनों से नाराज़ होकर छोड़ा था घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -