लखीमपुर से लापता हुईं 4 छात्राएं ऋषिकेश से सकुशल बरामद, परिजनों से नाराज़ होकर छोड़ा था घर
लखीमपुर से लापता हुईं 4 छात्राएं ऋषिकेश से सकुशल बरामद, परिजनों से नाराज़ होकर छोड़ा था घर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में थाना सदर कोतवाली इलाके के आर्य कन्या इंटर कॉलेज की चार छात्राएं 22 फरवरी को लापता हो गई थीं. वे अपने घर से स्कूल के लिए रवाना हुईं, लेकिन ना तो स्कूल पहुंचीं, ना ही वापस अपने घर लौटीं. इसके बाद उनके परिजनों ने थाना सदर कोतवाली में चारों छात्राओं की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने चारों को उत्तराखंड के ऋषि‍केश से सुरक्षित बरामद कर लिया है. पुलिस के अनुसार, चारों अपने परिवार वालों से नाराज थीं और ऋषि‍केश घूमने जाना चाहती थीं. चारों छात्राओं में से एक ने अपने घर से 25,000 रुपये चुराए और चारों स्कूल ना जाकर ऋषि‍केश चली गईं. पुलिस को पता चला कि लापता चारों छात्राएं आपस में पक्की सहेलियां हैं. इनमें से तीन कक्षा 10 में  और एक 12वीं में पढ़ती हैं. 22 फरवरी को चारों अपने घर से स्कूल के लिए निकली थीं, लेकिन स्कूल न पहुंचकर लापता हो गईं. परिजनों ने 22 फरवरी को ही प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

चारों लड़कियों की खोजबीन के लिए लखीमपुर खीरी के एसपी विजय ढुल ने पुलिस की 6 टीमें बनाईं. लगभग 500 लोगों से पूछताछ और करीब 200 सीसीटीवी फुटेज की जाँच करने के बाद पुलिस ने पाया कि घर छोड़ने से पहले उन्होंने अपने कॉलेज की सहेलियों और जानने वालों से ऋषिकेश के रास्ते के बारे में पता किया था. प्रिंसिपल और कॉलेज की छात्राओं से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने अपनी एक टीम उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के मुनि की रेती थाना क्षेत्र में भेजा, जहां एक होटल से चारों को सुरक्षित बरामद कर लिया गया.

32 रुपए का 'पेट्रोल' आप तक पहुँचने में कैसे हो जाता है 90 रुपए लीटर ? देखिए 'तेल' का अनोखा खेल

रिलायंस की अगुआई में लगातार तीसरे दिन निफ्टी-सेंसेक्स में हुई बढ़त

एयरबस ने स्काईवाइज पार्टनर प्रोग्राम के लिए एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज से की साझेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -