शाओमी ने इसरो के साथ मिलकर किया ये काम, विदेशी प्रोडक्ट में मिला देसी पार्ट
शाओमी ने इसरो के साथ मिलकर किया ये काम, विदेशी प्रोडक्ट में मिला देसी पार्ट
Share:

भारत की इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) ने चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी के साथ NaVIC चिपसेट को लेकर अडवांस लेवल नेगोसिएशन कर रहा है. इन चिपसेट्स की मदद से भारत के अपनी GPS सर्विस का इस्तेमाल यूजर्स अपने स्मार्टफोन में भारतीय उपमहाद्वीप में कर सकेंगे। इस चिपसेट को यूएस चिपमेकर क्वालकॉम टेक्नॉलजी ने इसरो के साथ मिलकर तैयार किया है और इसे अक्टूबर, 2019 में अनाउंस किया गया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Oppo A5 2020 हुआ लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स

इस मामले को लेकर इसरो के एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार को बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो स्मार्टफोन कंपनी शाओमी अगले सात महीने में NaVIC इंटीग्रेशन के साथ हैंडसेट्स लॉन्च कर सकती है. उन्होंने कहा, 'शुरू में हम मिड-सेगमेंट मोबाइल फोन्स में अपना GPS देने का मन बना रहे हैं.' यह बताते हुए कि इसरो शाओमी के साथ अपनी पार्टनरशिप को लेकर आश्वस्त है, अधिकारी की ओर से यह भी बताया गया कि अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है.

Vivo S1 Pro स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत

इसके अलावा क्वालकॉम के साथ चिपसेट को लेकर हुई डील पर इसरो ऑफिशल ने कहा, 'हम इस महीने के अंत तक चिपसेट रिलीज करने की उम्मीद कर रहे हैं.' बता दें, NavIC नेविगेशन सिस्टम केवल भारत पर फोकस करता है और इसरो का कहना है कि GPS के मुकाबले यह ज्यादा सटीक जानकारी देगा. इसकी मदद से 5 मीटर तक की पोजीशन एक्युरेसी मिल सकेगी. GPS जहां केवल L बैंड पर काम करता है, NavIC ड्यूल फ्रीक्वेंसी पावर्ड है. यह S और L दोनों बैंड की मदद से काम करता है और इसलिए ज्यादा सटीक जानकारी दे सकता है.

Samsung Galaxy M21 स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, मिलेगा तीन कैमरे का सपोर्ट

WhatsApp यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इन स्मार्टफोन में 1 फरवरी 2020 से नही करेगा काम

Samsung Galaxy Note 10 Lite : लीक ​तस्वीरों में हुआ फीचर का खुलासा, जानिए संभावित खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -